Food Poisoning
फ़ूड पोजनिंग

Loading

मुंबई: मुंबई (Mumbai) के चेंबूर (Chembur) इलाके से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। जी हां सामने आई जानकारी के मुताबिक, चेंबूर के आणिक गांव के एक नगर निगम स्कूल में मिड डे मिल के कारण स्कूली बच्चों को फ़ूड पॉजनिंग (Food Poisoning) होने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। स्कूल में दी गई दाल और खिचड़ी से 16 छात्रों को तकलीफ होने पर उन्हें शताब्दी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आइए जानते है पूरी खबर विस्तार से…

इसके बारे में विस्तृत जानकारी ये है कि चेंबूर के आणिक गांव के एक नगर निगम स्कूल में मिड-डे मील में स्कूली बच्चों को जहर देने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। भोजन में बच्चों को दाल व खिचड़ी दी गयी। जिसके बाद छात्रों को उल्टी, जी मिचलाना शुरू हो गया। परेशानी शुरू होने के बाद सभी छात्रों को शताब्दी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल इनका इलाज चल रहा है और डॉक्टर ने बताया है कि इन सभी की हालत स्थिर है।

 

डॉक्टरों के मुताबिक कुल 180 बच्चों को यह मिड-डे मील दिया गया। इनमें छठी और सातवीं कक्षा के 16 बच्चों को परेशानी होने लगी। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने जानकारी दी है कि इन सभी बच्चों का फिलहाल इलाज चल रहा है और इनकी हालत स्थिर बताते हुए एक्स-रे भी लिया गया है। स्कूल में बच्चों के मिड-डे मील से फ़ूड पॉजनिंग की कई घटनाए अब तक सामने आ चुकी है, गनीमत ये रही कि इस घटना में जीवहनी नहीं हुई।