Mumbai Detonatores Recovered

Loading

 ठाणे: ठाणे जिले के कल्याण रेलवे स्टेशन (Kalyan Railway Station) के एक प्लेटफॉर्म पर बुधवार को लावारिस मिले दो बक्सों में 50 से अधिक डेटोनेटर बरामद (Detonators Recovered) किये गए। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि जीआरपी ने मध्य रेलवे (सीआर) मार्ग के आमतौर पर भीड़भाड़ वाले स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर बक्सों को लावारिस पड़े हुए पाया, जिसके बाद तुरंत खोजी कुत्तों और बम निरोधक दस्ते (बीडीडीएस) के कर्मियों को मौके पर बुलाया गया। 

अधिकारी के मुताबिक, बम निरोधक दस्ते ने बक्सों को अपने कब्जे में लेकर तलाशी ली और उनके अंदर से 54 डेटोनेटर (थोड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री वाला उपकरण) बरामद किये। अधिकारी ने बताया कि कल्याण जीआरपी ने मामले की जांच शुरू कर दी है, हालांकि अभी तक जब्ती के संबंध में मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है।

ठाणे शहर पुलिस सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने उस जगह का दौरा किया, जहां से डेटोनेटर वाले बक्से बरामद किये गए। आमतौर पर डेटोनेटर का उपयोग ठाणे जिले की झीलों में अवैध रूप से मछली पकड़ने और खदानों में विस्फोट कार्य करने के लिए किया जाता है।  मुंबई शहर के बाहरी इलाके में स्थित कल्याण रेलवे स्टेशन एक भीड़-भाड़ वाला रेलवे स्टेशन है, जहां से यात्रियों को लंबी दूरी के साथ-साथ उपनगरीय रेलगाड़ियों की सेवा मिलती है।