File
File

    Loading

    मुंबई: भांडुप पुलिस (Bhandup Police) ने एक एयर होस्टेस की शिकायत पर अज्ञात साइबर अपराधियों के खिलाफ धोखाधड़ी (Fraud) का मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक, पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया कि जालसाजों ने ऑनलाइन खरीददारी करने वाली एप (App) पर उसके बर्थडे गिफ्ट (Birthday Gift) के नाम पर उसके ही बैंक अकाउंट से 1 लाख रुपए निकाल लिया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

    पुलिस के अनुसार, भांडुप (पश्चिम) की रहने वाली शिकायतकर्ता अक्सर ऑनलाइन शॉपिंग एप के जरिए ब्यूटी प्रोडक्ट खरीदती है। वहां से उसे हमेशा उसे विभिन्न गिफ्ट वाउचर भी मिलता था। 2 जुलाई को पीड़िता को ऑनलाइन एप से एक ई-मेल मिला, जिसमे कहा गया है कि चूंकि इस महीने आपका जन्मदिन है, इसलिए कंपनी की तरफ से आपको एक गिफ्ट भेजा जाएगा। अगले दिन जब वह ड्यूटी पर थी तब उसके पति ने उसे मोबाइल पर एक मैसेज भेजा, जिसमें बताया गया कि घर पर एक गिफ्ट पैकेट आया था, लेकिन चूंकि तुम घर पर नहीं थी, इसलिए डिलीवरी बॉय उसे वापस लेकर चला गया।

    खाते से ट्रांसफर हुए एक लाख रुपए

    पीड़िता ने 7 जुलाई को कूरियर कार्यालय से संपर्क किया तो बताया गया कि उससे 5 रुपए लेट फीस देना होगा और उसके बाद उसके फोन पर एक लिंक भेजा गया। पीड़िता ने लिंक पर अपने बैंक की डिटेल्स साझा कर दिया। जिसके बाद उसके खाते से 1 लाख रुपए अज्ञात व्यक्ति को ट्रांसफर हो गया।