Amit Shah
गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra Politics) में आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर भाजपा तैयारियों में जुट गई है। ऐसे में अब हम आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) कल रात यानी 5 तारीख को मुंबई (Mumbai) में बैठक करेंगे। ऐसे में अब हर किसी में मन में यह सवाल है कि क्या अमित शाह महागठबंधन की सीट बंटवारे की समस्या को सुलझाएंगे? 

Amit Shah

मिली जानकारी के मुताबिक, 5 मार्च की रात में होने वाले इस बैठक में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे समेत उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार  को निमंत्रण दिया गया है। ऐसे में अब पूरी संभावना है कि महाराष्ट्र में लोकसभा सीटों के आवंटन पर अंतिम फैसला कल रात सकता है। देखना यह होगा कि अमित शाह किसे कितनी सीटें सौंपते है। 

गौरतलब हो कि फिलहाल शिंदे गुट और अजित पवार गुट द्वारा अलग-अलग सीटों पर अपना दावा किया जा रहा है। लेकिन इस बारे में उपमुख्यमंत्री और महाराष्ट्र के गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि इस मामले में तीनों पक्ष मिलकर आपस में चर्चा करेंगे और इसका अंतिम फैसला केंद्र द्वारा किया जायेगा। इसलिए अब संभावना है कि अमित शाह कल महागठबंधन के सीटों के बंटवारे पर अंतिम फैसला कर सकते है।