Girish Mahajan
गिरिश महाजन

Loading

मुंबई: राज्य में आगामी लोकसभा-विधानसभा चुनावों को लेकर सभी दलों में सरगर्मी तेज हो गई है। आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में एमवीए ने बीजेपी को हराने के लिए एकजुटता का दावा किया है,  वहीं बीजेपी (BJP) भी एनसीपी (NCP) के साथ उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की सेना में सेंध लगाने की तैयारी की है। बीजेपी के नेता एवं कैबिनेट मंत्री गिरीश महाजन (Girish Mahajan) ने एक बार फिर दावा किया है कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के कुछ सांसद और विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं। गिरीश महाजन के दावे से कयास लगाया जा रहा है कि उद्धव की सेना फिर एक बार टूट सकती है।

वैसे पिछले वर्ष जून में एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के दो तिहाई से ज्यादा विधायकों को तोड़ कर बीजेपी के साथ सरकार बना ली। यही नहीं, बल्कि शिवसेना के 19 सांसदों में 14 सांसद भी एकनाथ शिंदे के साथ आ गए। कर्नाटक चुनाव में बीजेपी को हराने वाली कांग्रेस के हौसले राज्य में बुलंद दिखाई दे रहे हैं। लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी की नजर एनसीपी के साथ यूबीटी के विधायकों को तोड़ने में लगी है। पता चला है कि यूबीटी के कुछ विधायकों के क्षेत्र में विकासकार्यों के लिए अतिरिक्त निधी उपलब्ध कराने का लालच  दिया जा रहा है।

एमवीए के घटक दलों में एकता नहीं 

इस बीच, गिरीश महाजन ने भी कहा कि उन्हें पता है कि केंद्र के साथ साथ  राज्य में भी अगली सरकार बीजेपी शिवसेना की ही बनने वाली है। एमवीए के घटक दलों में एकता नहीं है। पुणे में लोकसभा उपचुनाव सीट पर दावे के लिए एनसीपी और कांग्रेस के बीच खींचतान मची हुई है। इसका फायदा उठाते हुए बीजेपी ने भी विपक्षी दलों के कुछ विधायकों को अपने पाले में करने की रणनीति बनाई है।