BMC action on illegal tap connection, F answer department cut 100 connections

    Loading

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) में अवैध रुप से जोड़े गए नल कनेक्शनों (Illegal Tap Connection) पर बीएमसी (BMC) ने कार्रवाई तेज कर दी है। एफ उत्तर विभाग के भारतीय कमला नगर इलाके में अवैध रुप से जोड़े गए 100 नल कनेक्शन (Tap Connection) को बीएमसी जल विभाग के अधिकारियों ने काट दिया है। अवैध नल कनेक्शन खोजने की बीएमसी की यह कार्रवाई पूरे सप्ताह जारी रहेगी।

    वडाला क्षेत्र में पानी की कमी को लेकर बीजेपी विधायक तमिल सेल्वन (MLA Tamil Selvan) ने एफ उत्तर विभाग कार्यालय पर मोर्चो निकाला था। जिसके बाद बीएमसी अधिकारियों ने कम दबाव से पानी आने पर काम करना शुरु किया। अधिकारियों को पता चला कि वार्ड में कुछ लोगों ने पानी की लाइन में चोरी से कनेक्शन जोड़ लिए हैं जिस कारण उपभोक्ताओं को कम मात्रा में पानी मिल रहा है। बीएमसी अधिकारियों ने अवैध नल कनेक्शन खोजने की मुहिम शुरु की है।

    एफआईआर भी दर्ज कराएं

    सोमवार को वडाला पूर्व भारतीय कमला नगर में पानी की लाइन में अवैध रुप से जोड़े गए 75 नल कनेक्शन काट दिए। अवैध नल कनेक्शन काटने की कार्रवाई मंगलवार को भी जारी रही। जल विभाग के अभियंता सोमवंशी ने बताया कि सायन के संजय गांधी नगर में 15 और वडाला पूर्व के शांति नगर में 7 नल कनेक्शन काटे गए। एफ उत्तर विभाग के सहायक आयुक्त गजानन बेल्लाले ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अवैध रुप नल कनेक्शन डिस्कनेक्ट करने के साथ जोड़ने वालों पर एफआईआर भी दर्ज कराएं।

    पानी को लेकर आई जनता की शिकायतों को दूर किया जा रहा है। वार्ड में पानी की समस्या दूर करने के लिए भारतीय कमला नगर, चना गली से करबला मस्जिद तक नई पाइपलाइन डालने का काम किया जा रहा है।

    -गजानन बेल्लाले, सहायक आयुक्त, एफ उत्तर विभाग