navneet-rana-ravi-rana
नवनीत राणा-रवि राणा (फाइल फोटो)

    Loading

    मुंबई: अमरावती से सांसद नवनीत राणा (MP Navneet Rana) और उनके पति विधायक रवि राणा (MLA Ravi Rana) के खिलाफ विशेष अदालत ने जमानती वारंट (Bailable Warrant) फिर से जारी कर दिया है। राणा दंपत्ति बुधवार को अदालत में पेश होने में विफल रहे। उन पर पुलिस के काम में रुकावट डालने और गिरफ्तारी का विरोध करने का आरोप है। अब अदालत में मामले की सुनवाई 10 जनवरी तक के लिए स्थगित हो गई है।

    विशेष न्यायाधीश आर.एन. रोकड़ ने पिछली सुनवाई में राणा दंपति के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया था। वे पुलिस के मामले में चार्जशीट दाखिल होने के बाद अदालत के समक्ष पेश नहीं हुए। उन्हें 14 दिसंबर को अदालत में पेश होने और पांच-पांच हजार रुपए का भुगतान कर वारंट रद्द कराने का निर्देश दिया गया था, लेकिन वे इस बार भी अदालत में पेश नहीं हुए। इसके बाद अदालत ने फिर से जमानती वारंट जारी कर दिया।

    क्या है पूरा मामला

    खार पुलिस ने इसी साल अप्रैल में राणा दंपत्ति को कथित रूप से विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी पैदा करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उन्होंने घोषणा की थी कि वे बांद्रा स्थित तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे, जिसके बाद शिवसेना कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए थे और उन्होंने प्रदर्शन किया था।