bmc and corona

Loading

मुंबई. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की आर्थिक अपराध शाखा (Economic Offences Wing) ने कोविड-19 महामारी (COVID-19 Pandemic) के दौरान 9 नागरिक अस्पतालों और 2 जंबो कोविड केंद्रों में ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र स्थापित करने में कथित अनियमितताओं के लिए अज्ञात बीएमसी अधिकारियों और एक ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

वहीं, इस मामले में मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुई, जहां उनसे घंटों पूछताछ हुई। इसके बाद पेडनेकर ने कहा, “प्रवर्तन निदेशालय से समन मिलने के बाद मैंने उन्हें पूरा सहयोग दिया है।”

उन्होंने कहा, वह दोपहर 12 बजे दक्षिण मुंबई के बैलार्ड एस्टेट स्थित ईडी कार्यालय आईं और उनसे कई घंटों से पूछताछ चल रही है। अधिकारी ने कहा कि ईडी नगर निगम में बॉडी बैग (महामारी के दौरान शवों को रखने के लिये इस्तेमाल बैग) की खरीद में कथित धनशोधन की जांच कर रही है और पेडनेकर से पूछताछ करना चाहती थी।

भारतीय जनता पार्टी के नेता किरीट सोमैया की शिकायत के आधार पर मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने पेडनेकर और बृहन्मुंबई महानगर पालिका के दो अधिकारियों पर मामला दर्ज किया था। सोमैया ने ‘बॉडी बैग’ की खरीद में अनियमितता का आरोप लगाया था। अधिकारी ने बताया कि ईडी की जांच ईओडब्ल्यू की प्राथमिकी पर आधारित है। (इनपुट एजेंसी के साथ)