ARREST
File Photo

    Loading

    मुंबई: ट्रॉम्बे पुलिस (Trombay Police) ने एक 26 वर्षीय आरोपी को मेडिकल कॉलेज (Medical College) में एडमिशन (Admission) दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी (Cheating) के मामले में गिरफ्तार किया है, इसके दो साथी फरार हैं। जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। पुलिस ने आरोपी की पहचान कलंबोली (Kalamboli) के रोहन अनोजी हमंत की है। ट्रॉम्बे पुलिस स्टेशन के पुलिस सब-इंस्पेक्टर शरद नानेकर ने बताया कि कन्सल्टेट का काम करने वाले असीम कुमार शर्मा (59) को अपने बेटे को मेडिकल में प्रवेश दिलाना था।किसी के माध्यम से 02 फ़रवरी 2020 के दिन रोहन से संपर्क किया था।

    बातचीत होने के बाद धीरे-धीरे करके रोहन ने असीम से कुल 28 लाख रुपए ऐंठ लिए लेकिन उनके बेटे का मेडिकल में प्रवेश का काम कराया नहीं।उसके अलावा उसने अन्य कई लोगों से कुल 2 करोड़ 14 लाख 73 हजार की ठगी की।जिसके बाद से वह फरार हो गया और लोगों का फोन भी उठाना भी बंद कर दिया था।

    पुलिस का दावा-फरार आरोपियों की जल्द होगी गिरफ्तार

    शिकायतकर्ता की लिखित शिकायत के बाद पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की तो वह हमेशा अपना नंबर और लोकेशन बदल कर पुलिस को भी चकमा देता रहा था। पुलिस निरिक्षक (क्राइम) फरीद खान की देखरेख और टेक्निकल जांच पड़ताल के बाद आरोपी रोहन को नवी मुंबई के एक होटल से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस आगे की जांच कर रही है। पुलिस आरोपी रोहन के फरार साथियों की तलाश कर रही है और पुलिस दावा है कि फरार आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।