mumbai-police
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां मुम्बई (Mumbai) में एक और आतंकी हमले की आशंका है। जी हां, कुछ अन्य मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आगामी 1 मई को यानी महाराष्ट्र दिवस के मौके पर आतंकी हमले की आशंका है। वहीं मुंबई पुलिस विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गया है।

सूत्रों के अनुसार महाराष्ट्र दिवस के मौके पर परेड के दरम्यान आतंकी और एंटी सोशल एलिमेंट हमला कर सकते हैं।आतंकी हमले के लिए शिवाजी पार्क के एयर स्पेस का इस्तेमाल भी हो सकता है। खतरे को देखते हुए फिलहाल धारा 144 लागू की गई है। साथ ही दादर ,शिवाजी पार्क माहिम और वर्ली इन चार पुंलिस थानों की हद को हल-फिलहाल नो फ्लाईंग जोन घोषित किया गया।इसके अलावा सख्ती बढ़ाते हुए वहां से गुजरने वाले हर सदिंग्ध व्यक्ति की जांच की जा रही है।

ऐसे में अब पहले से ही मुंबई पुलिस द्वारा सुरक्षा का खास इंतजाम किया जाता है। लेकिन गुप्तचर विभाग द्वारा हवाई हमले की साजिश को लेकर दी गई जानकारियां मिलते ही मुंबई पुलिस पहले से कहीं ज्यादा सतर्क और सावधान हो गई है। वहीं किसी भी संभावित गड़बड़ियों से निपटने के लिए पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां पूरी सतर्कता और सावधानी भी बरत रही हैं।