हीरानंदानी समूह को ईडी का नोटिस, पूछताछ के लिए किया गया तलब

Loading

मुंबई: रियल एस्टेट कंपनी हीरानंदानी समूह (Hiranandani Group) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ नोटिस जारी किया गया है। 26 फरवरी को हीरानंदानी समूह के प्रवर्तकों निरंजन हीरानंदानी और उनके बेटे दर्शन हीरानंदानी को पूछताछ के लिए 26 फरवरी को तलब (Summon) किया है। मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) के उल्लंघन मामले में मुंबई स्थित रियल एस्टेट कंपनी सूत्रों के अनुसार हीरानंदानी पिता-पुत्र को ईडी के मुंबई कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। खबर है कि वे अधिकृत प्रतिनिधि के जरिए अपनी प्राथमिक प्रतिक्रिया भी दे सकते हैं। ईडी ने हीरानंदानी समूह के मुंबई और उसके आसपास स्थित लगभग चार जगहों पर बीते हफ्ते रेड की थी। 
​​​​​​​गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुबंई में रियल एस्टेट डेवलपर्स हीरानंदानी ग्रुप के हेडक्वार्टर और कई दफ्तरों में रेड की थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय जांच एजेंसी ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) के तहत नियमों के कथित उल्लंघन को लेकर यह छापेमारी की है। 
 
 
जांच एजेंसी को कथित विदेशी मुद्रा उल्लंघन मामले के संबंध में कुछ नए इनपुट मिले थे, जिसके आधार पर कार्रवाई की गई। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि यह केस  नेता महुआ मोइत्रा से संबंधित नहीं है। इससे पहले 2022 में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने हीरानंदानी ग्रुप के 24 ठिकानों पर छापेमारी की थी। फाइनेंशियल गड़बड़ी के आरोप में ये कार्रवाई की गई थी।