Kirit Somaiya

    Loading

    मुंबई: भाजपा नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया (Former MP Kirit Somaiya) पर पुणे (Pune) में हुए हमले का मामला और अधिक तूल पकड़ सकता है। हमले के सभी आरोपियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है, लेकिन बीजेपी (BJP) इससे संतुष्ट नहीं है। पूर्व सांसद सोमैया ने मंगलवार को राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी (Governor Bhagat Singh Koshyari) से मुलाकात कर हमले के लिए जिम्मेदार शिवसेना (Shiv Sena) के बड़े नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगायी है। 

    दूसरी तरफ, पुणे के महापौर मुरलीधर मोहोल (Mayor Murlidhar Mohol) के नेतृत्व में भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने पुणे पुलिस कमिश्नर (Pune Police Commissioner) से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन दिया। प्रतिनिधिमंडल की तरफ से कमिश्नर को बताया गया कि वे पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं। महापौर ने यह भी कहा है कि सोमैया को जल्द ही पुणे आने का निमंत्रण दिया जाएगा। जिस स्थान पर उन्हें धकेला गया, उन्ही सीढ़ियों पर उनका सम्मान किया जाएगा।

    पुणे में हुआ हमला

    पिछले दिनों भाजपा नेता कोविड अस्पातल में कथित रुप से हुए घोटाले के सिलसिले में पुणे महानगरपालिका में शिकायत दर्ज कराने गए थे। जब वे महानगरपालिका की सीढ़ियों पर चढ़ रहे थे तभी उन पर हमला हुआ था। सोमैया का आरोप है कि उनकी हत्या की कोशिश की गयी थी। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता संजय राउत को जिम्मेदार बताया है। पुलिस ने शिवसेना के संजय मोरे, किरण साली, सूरज लोखंडे, चंदन सालुंके, आकाश शिंदे, रूपेश पवार, राजेंद्र शिंदे और सनी ग्वाटे के खिलाफ  मुकदमा दर्ज किया था। सभी आरोपियों ने मंगलवार को पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।

     गृहमंत्री अमित शाह से करेंगे मुलाकात 

     भाजपा नेता किरीट सोमैया ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर उन्हें पुणे में हुए हमले के संदर्भ में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि हमले के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। सोमैया ने कहा कि इस संदर्भ में हम जल्द ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर राज्य में शिवसेना के गुंडागर्दी की जानकारी देंगे।

    शुक्रवार को सत्कार  

    पुणे भाजपा की तरफ से कहा गया है कि पूर्व सांसद किरीट सोमैया को 11 फरवरी शुक्रवार को पुणे आमंत्रित किया जाएगा। उन्हें जिन सीढ़ियों पर से धकेला गया, वहीं पर उनका सत्कार किया जाएगा। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर मामले की जानकारी दी है।