Request to build a memorial of Lata Mangeshkar in Mumbai, BJP leader Ram Kadam wrote a letter to CM Uddhav Thackeray
File

    Loading

    मुंबई: दादर (Dadar) स्थित शिवाजी पार्क (Shivaji Park) में भारतरत्न लता मंगेशकर (Bharat Ratna Lata Mangeshkar) का स्मारक (Memorial) बनाए जाने को लेकर राजनीति (Politics) तेज हो गयी है। भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) ने जहां शिवाजी पार्क में स्मारक बनाने की मांग की है, वहीं महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने कहा है कि राजनीति के लिए शिवाजी पार्क मैदान की कुर्बानी नहीं दी जा सकती है। बहुजन वंचित महाविकास आघाड़ी के नेता प्रकाश आंबेडकर भी शिवाजी पार्क में लता के स्मारक का विरोध कर चुके हैं।

    मनसे नेता संदीप देशपांडे ने ट्वीट कर कहा है कि कुछ लोगों ने मांग की है कि लता दीदी का स्मारक होना चाहिए। हमारा भी मानना है कि स्मारक बनना चाहिए, लेकिन इसे दूसरी जगह बनाया जाना चाहिए। शिवाजी पार्क एक खेल का मैदान है और इसके लिए दादर के लोगों ने कई बार संघर्ष किया है। अतिक्रमण से बचाया है। मनसे नेता संदीप देशपांडे ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि राजनीति के लिए शिवाजी पार्क की कुर्बानी देना ठीक नहीं है।

    राम कदम ने सीएम ठाकरे को लिखा पत्र

    रविवार को दादर के शिवाजी पार्क में भारतरत्न लता मंगेशकर का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया था। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अनेक राजनीतिक एवं फिल्मी हस्तियां मौजूद थीं। भाजपा विधायक राम कदम ने पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर शिवाजी पार्क में लता मंगेशकर का स्मारक बनाये जाने की मांग की थी। अब उन्होंने एनसीपी प्रमुख शरद पवार को चिट्ठी लिखी है। कदम ने पवार से गुजारिश की है कि वे इस संदर्भ में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार से बातचीत कर स्मारक निर्माण का मार्ग प्रस्स्थ करें। 

    नाना पटोले ने भाजपा की मांग का किया समर्थन

    कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने भाजपा की मांग का समर्थन करते हुए कहा है कि शिवाजी पार्क में स्वर कोकिला का स्मारक बनना चाहिए। हालांकि शिवसेना ने भाजपा की मांग को एक सिरे से खारिज कर दिया था। शिवसेना नेता संजय राउत का कहना है कि स्मारक के संदर्भ में केंद्र सरकार को विचार करना चाहिए।