मराठा आरक्षण की लड़ाई जरुर जीतेंगे

– अशोक चव्हाण का लक्ष्य 

– मंत्रिमंडल उपसमिति की बैठक 

– 7 जुलाई को सुको में सुनवाई !

मुंबई. मराठा समुदाय को आरक्षण दिलाने की लड़ाई हम जरुर जीतेंगे. यह बात मराठा आरक्षण के लिए मंत्रिमंडल की गठित उप समिति के अध्यक्ष व पीडब्लूडी मंत्री अशोक चव्हाण ने एक विशेष बैठक के बाद कही. 

मंगलवार को चव्हाण की अध्यक्षता में सह्याद्री गेस्ट हाउस में उप समिति की बैठक हुई, जिसमें इसके सदस्य व मंत्री एकनाथ शिंदे, बाला थोरात, दिलीप वलसे पाटील के अलावा विजय वडेट्टीवार ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए चंद्रपुर से मौजूद थे. 

सुप्रीम कोर्ट में मजबूती से रखेंगे पक्ष

अशोक चव्हाण ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में मराठा आरक्षण के पक्ष को मजबूती से रखने के लिए हमने खास रणनीति बनाई है.उन्होंने कहा कि इसके लिए विधि विभाग व राज्य शासन के वकीलों की तैयारियों की समीक्षा की गई है. चव्हाण ने कहा कि राज्य विधि मंडल में मराठा आरक्षण के प्रस्ताव को एकमत से पारित किया गया है. ऐसे में इस आरक्षण को दिलाने में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी. 

7 जुलाई को हो सकती है सुनवाई 

अशोक चव्हाण ने कहा कि मराठा आरक्षण के मुद्दे पर 7 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो सकती है. उन्होंने कहा कि इस सुनवाई के लिए सरकार ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. चव्हाण ने कहा कि सरकार की तरफ से कानून के जानकार मुकुल रोहतगी समेत कई बड़े वकील मराठा आरक्षण के पक्ष में अपनी दलील पेश करेंगे.