Mega Block News mumbai
मुंबई लोकल ट्रेन मेगा ब्लॉक (फाइल फोटो)

Loading

महाराष्ट्र: आज हम मुंबईकरों के लिए एक बेहद जरूरी खबर लेकर आये है। जी हां दरअसल रविवार 11 जून को मुंबई उपनगरीय रेलवे की दो लाइनों पर मेगा ब्लॉक लगाया जाएगा। आपको बता दें कि यह मेगाब्लॉक रविवार को ट्रैक रिपेयर, ओवरहेड वायर रिपेयर, सिंगल सिस्टम रिपेयर जैसे विभिन्न कार्यों के लिए सेंट्रल और हार्बर लाइन पर होगा। आइए यहां जानते है पूरी डिटेल्स क्या है…. 

यहां होगा मेगा ब्लॉग

मुंबईकरों को बता दें कि इस मेगा ब्लॉक अवधि के दौरान कुछ लोकेशंस देरी से चलेंगी और कुछ लोकेशंस रद्द कर दी गई हैं। हालांकि रेल प्रशासन ने यात्रियों से इस पर ध्यान देने की अपील की है, ताकि घर से बाहर निकलने के बाद उनकी असुविधा न हों। मध्य रेलवे की छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-विद्याविहार अप एंड डाउन स्लो लाइन पर सुबह 10.55 बजे से दोपहर 3.55 बजे तक मरम्मत का काम होगा। इस अवधि के दौरान डाउन एक्सप्रेस लाइन पर लोकल को सीएसएमटी-विद्याविहार स्टेशनों के बीच डायवर्ट किया जाएगा। 

ऐसा है अब रविवार का स्केड्यूल 

जबकि बायकुला, पराल, दादर, माटुंगा, शिव और कुर्ला स्टेशनों को डायवर्ट कर डाउन स्लो रूट पर डायवर्ट किया जाएगा। घाटकोपर स्टेशन से चलने वाली यूपी धीमी ट्रेनों को विद्याविहार से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के बीच यूपी फास्ट रूट पर डायवर्ट किया जाएगा और कुर्ला, शिव, माटुंगा, दादर, पराल और भायखला स्टेशनों पर रुकेगी।

हार्बर रोड पर मेगा ब्लॉक

मिली जानकारी के मुताबिक, सुबह 11.05 बजे से शाम 4.05 बजे तक (बेलापुर/नेरूल-खरकोपर रूट को छोड़कर) हार्बर रूट पनवेल-वाशी अप एंड डाउन हार्बर रूट पर मरम्मत का काम होगा। पनवेल स्टेशन से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई तक अप हार्बर रूट और सीएसएमटी स्टेशन से पनवेल, बेलापुर तक डाउन हार्बर रूट पर लोकल रद्द कर दी गई हैं। इस बीच, पनवेल स्टेशन से ठाणे तक अप ट्रांसहार्बर रूट पर और ठाणे स्टेशन से पनवेल तक डाउन ट्रांसहार्बर रूट पर लोकल सेवाएं रद्द कर दी गई हैं।

मुंबई-वाशी स्पेशल लोकल 

ब्लॉक अवधि के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई-वाशी स्पेशल लोकल चलेगी। साथ ही ट्रांसहार्बर लाइन लोकल ठाणे-वाशी/नेरूल स्टेशनों के बीच उपलब्ध होगी। मध्य रेलवे प्रशासन ने कहा कि बेलापुर-खरकोपर और नेरूल-खरकोपर के बीच लोकल शेड्यूल के मुताबिक चलेगी। ऐसे में अब इस योजना के हिसाब से रविवार को रेलवे चलेगी।