Sushant Death Case: No evidence of 'money manipulation' against Riya, 55 lakh was spent on Rhea Chakraborty

    Loading

    मुंबई: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बुधवार को कथित तौर पर रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), उनके भाई शोइक चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ मसौदा आरोप दायर किया। जून, 2020 में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (सुशांत सिंह राजपूत) के निधन से जुड़े एक ड्रग मामले में आरोप दायर किए गए थे। पीटीआई के अनुसार, विशेष लोक अभियोजक अतुल सरपांडे ने कहा कि अभियोजन सभी आरोपियों के खिलाफ सभी आरोपों को बनाए रखता है, जैसा कि अदालत के समक्ष पेश आरोप पत्र में उल्लेख किया गया है। अनवर्स के लिए, एनसीबी ने आरोपी पर धारा 8 (सी) के साथ 20 (बी) (ii) (ए), 22, 27, 27 ए, 28, 29, और 30 नारकोटिक ड्रग्स और साइकोट्रोपिक पदार्थों सहित आरोपों का आरोप लगाया था। (एनडीपीएस) अधिनियम।

    इसके अलावा, अभियोजन पक्ष ने अदालत को रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोइक पर मादक पदार्थों के सेवन के साथ-साथ एसएसआर के लिए इन पदार्थों की खरीद और भुगतान के लिए आरोपित करने का प्रस्ताव दिया। लोक अभियोजक सरपांडे ने यह भी साझा किया कि अदालत सभी आरोपियों के खिलाफ ये आरोप दायर करने वाली थी। हालांकि, उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं किया जा सका क्योंकि कुछ आरोपियों ने आरोपमुक्त करने के लिए आवेदन दिया था।

    अदालत ने कहा कि आरोपियों की दोषमुक्ति याचिकाओं पर फैसला होने के बाद ही आरोप दायर किए जाएंगे। बुधवार को रिया, शोइक और अन्य सभी आरोपी कोर्ट में पेश हुए। विशेष न्यायाधीश वी.जी. रघुवंशी ने मामले की सुनवाई 12 जुलाई को तय की। रिया चक्रवर्ती को इस मामले में सितंबर 2020 में गिरफ्तार किया गया था। लगभग एक महीने बाद, उन्हें बॉम्बे हाईकोर्ट ने जमानत दे दी थी। उसके अलावा, कथित खपत, कब्जे और ड्रग्स के वित्तपोषण के मामले में कई अन्य आरोपी भी जमानत पर बाहर हैं।