MAHA

Loading

मुंबई: किसानों के मुद्दे पर विपक्ष ने सरकार के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार किया है। किसानों (Farmers) की उपज का उचित मांग करते हुए विपक्ष के नेता अजीत पवार (Ajit Pawar) के नेतृत्व में महाविकास आघाड़ी (Mahavikas Aghadi) के विधायकों ने गले में प्याज (Onion) और लहसुन (Garlic) का माला पहन कर विधानभवन की सीढ़ी पर विरोध प्रदर्शन किया। विपक्षी पार्टियों के विधायकों ने गद्दार सरकार जोमात, शेतकरी मात्र कोमात, खोके सरकार जैसे नारे लगाए।

पिछले कुछ समय से थोक मंडियों में प्याज का दाम लगातार गिरने से किसानों में चिंता का माहौल है। पिछले दिनों 500 किलो प्याज बेचने के बाद एक किसान को केवल दो रुपए मिले थे। प्याज के साथ ही चना, कपास सहित अन्य कृषि उपजों का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है। बजट सत्र के दूसरे दिन इसका असर देखने को मिला।

शिंदे-फडणवीस सरकार पर साधा निशाना 

मंगलवार को विधानमंडल की कार्यवाही शुरू होने के पहले विरोधी पक्ष के नेता अजीत पवार, छगन भुजबल, अनिल देशमुख सहित विपक्ष के विधायकों के साथ विधान भवन की सीढ़ी पर सरकार विरोधी नारे लगाने लगे। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक रोहित पवार ने राज्य सरकार पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस दोनों ही प्रचार में मग्न हैं। दोनों के पास किसानों की मांगों पर ध्यान देने के लिए समय ही नहीं है।