RTPCR test fee fixed at Rs 1600 in private laboratories
File Photo

  • नौकर, ड्राइवर और घर में काम करने वालों की जांच
  • अब पूरी बिल्डिंग नहीं केवल मंजिल होगी सील

मुंबई : अभिनेत्री (Actress) करीना कपूर (Kareena Kapoor), अमृता अरोड़ा (Amrita Arora) के कोरोना (Corona) पॉजिटिव (Positive) होने के बाद उनके संपर्क में आने वाले नौकर, ड्राइवर और घर में काम करने वाले 110 लोगों की ‘आरटी-पीसीआर’ जांच की गई। जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उस स्थान पर लगाये गए प्रतिबंध में छूट दी गई है। अब पूरी इमारत नहीं बल्कि जिस मंजिल पर मरीज हैं, केवल उसी को सील किया जाएगा।

कोरोना वायरस का प्रसार कम हुआ है, लेकिन अभी यह खत्म नहीं हुआ है। इसके बावजूद सेलिब्रेटियों की तरफ से आयोजित की जाने वाली पार्टियों में भीड़ हो रही है। यही नहीं भीड़ – भाड़ वाली पार्टियों का वीडियो वायरल किया जा रहा है। जिससे समाज में गलत संदेश जा रहा है। पिछले दिनों ग्रांड हयात में हुई पार्टी के बाद इस तरह की पार्टियों पर नजर रखने के लिए महानगरपालिका की तरफ से प्रत्येक वार्ड में दो से पांच विशेष टीम तैयार करने का निर्णय भी लिया गया है। पिछले दिनों अभिनेत्री करीना कपूर उनके घर में काम करने वाले और सीमा खान की बहन का कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आया था। हालांकि प्रशासन की तरफ से कहा गया हैं, की उनकी तबियत ठीक है।

भीड़-भाड़ वाली कोई पार्टी नहीं हुई थी

सिने निर्देशक करण जौहर ने खुद का और अपने परिवार का  कोरोना ‘आरटी-पीसीआर’ जांच करवाया है। उन्होंने ट्वीट कर बताया है कि उनकी जांच रिपोर्ट दो बार निगेटिव आयी है। उन्होंने कहा है कि कोरोना महामारी को गंभीरता से लेना चाहिए एवं  नियमों का पालन करना चाहिए। करण जौहर ने कोरोना काल में महानगरपालिका की तरफ से किये गए कार्यों की प्रशंसा की है। इसके लिए उन्होंने आभार भी जताया है। करण जौहर ने यह भी स्पष्ट किया कि उनके घर पर भीड़-भाड़ वाली कोई पार्टी नहीं हुई थी।

अनुमति दी जा रही है

ओमिक्रोन  के खतरे को देखते हुए एक से दो मरीज मिलने पर फ्लैट सील किया जा रहा है।  दो से पांच मरीज मिलने पर  मंजिल और पांच से अधिक मरीज मिलने पर इमारत सील करने की कार्रवाई की जा रही है। सभागृह में कशामता का 50 प्रतिशत और खुले स्थानों पर 25 प्रतिशत उपस्थित और एहतियात बरतने की शर्तों पर कार्यक्रम की अनुमति दी जा रही है।