MLA Rais Sheikh

    Loading

    मुंबई: महाविकास अघाडी सरकार में शामिल एक और दल समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने मुंबई महानगरपालिका चुनाव (Mumbai Municipal Corporation Elections) अपने दम पर लडेगी। इससे पहले कांग्रेस (Congress) ने अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। समाजवादी पार्टी ने बीएमसी चुनाव (‍BMC Election) को लेकर एक सर्वे (Survey) कराया था जिसमें उसे 58 सीटें ऐसी हैं जहां उनके जीतने के चांस अधिक है। इसलिए समाजवादी पार्टी अकेले चुनाव लड़ने का मन बनाया है।

    बीएमसी में समाजवादी पार्टी के गुट नेता और विधायक रईस शेख (MLA Raees Sheikh) ने कहा कि पार्टी के आंतरिक सर्वे में जो बातें सामने आई हैं, उसके मुताबिक हमने सीटों का चयन किया है। हम 58 सीटों पर मजबूती से लड़ेंगे और ज्यादातर सीटों पर जीत कर आने की कोशिश करेंगे। शेख ने कहा कि समाजवादी पार्टी इस बार सभी सभी वर्ग के उम्मीदवारों को टिकट देगी। समाजवादी पार्टी ने 2017 के बीएमसी चुनाव में 85 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, जिसमें से सिर्फ 6 पर सफलता मिली थी।

    महाविकास सरकार से नाराज

    रईस शेख ने कहा कि राज्य में हमने मविआ इसलिए समर्थन दिया कि बीजेपी को सत्ता में आने से रोका जा सके, लेकिन यह सरकार केवल तीन पार्टी की रह गई है। गठबंधन में शामिल 11 दलों में से तीन को छोड़कर अन्य दलों को कोई अहमियत नहीं दी जाती है।   रईस ने कहा कि हमारा विरोध भाजपा और शिवसेना दोनों से है। भाजपा ने लोगों की उम्मीदों को तोड़ा है।  बीजेपी की नीतियों से लोग नाराज हैं इसका फायदा समाजवादी पार्टीको मिलेगा।

    शिवसेना भ्रष्टाचार करने वाली पार्टी 

     बीजेपी को रोकना हमारी पहली प्राथमिकता है। वहीं शिवसेना भ्रष्टाचार करने वाली पार्टी है। अघाड़ी सरकार में कोई नीति नहीं है। रईस शेख ने दावा किया कि बीएमसी चुनाव  में हमारी इतनी सीट आएगी कि बिना हमारे समर्थन से किसी भी पार्टी का महापौर नहीं बनेगा। बीएमसी में सत्ताधारी शिवसेना पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि किसी पार्टी के नगरसेवक की सुनवाई नहीं हो रही है। शिवसेना मनमानी तरीके से बीएमसी को चला रही है, इस पर अंकुश लगाना जरूरी है। शिवसेना व बीएमसी अधिकारियों की मिलीभगत से बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हो रहा है यह सब हम मुंबईकरों के सामने रखेंगे। समाजवादी पार्टी ही समाज के सभी वर्गों का विकास कर सकती है।