Sanjay Raut
संजय राउत (फाइल फोटो)

Loading

मुंबई: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के लिए 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होना है। इसके बाद भी महाराष्ट्र में राजनीति (Maharashtra Politics) खींचतान अभी तक जारी है। महाविकास अघाड़ी (MVA) में सीट बंटवारे को लेकर राजनीति जारी है। इस बीच, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के सांसद संजय राऊत ने कहा कि महाराष्ट्र की सभी 48 सीटें महाविकास अघाड़ी की हैं, न कि शिवसेना (UBT) या कांग्रेस (Congress) की हैं।

राऊत ने कहा, ‘महाराष्ट्र की सभी 48 सीटें महाविकास अघाड़ी की हैं और विशेष रूप से शिवसेना (यूबीटी) या कांग्रेस की नहीं हैं। उद्धव ठाकरे वाली शिवसेना के पास एमवीए की सभी सीटें जीतने का स्पष्ट दृष्टिकोण है। सांगली सीट पर शिवसेना के होने से कुछ लोग नाराज हो सकते हैं। अमरावती और कोल्हापुर हमारी सीटें थीं, लेकिन हमने अपने कार्यकर्ताओं को समझाया। सांगली में कांग्रेस के कुछ लोग गुस्से में हैं तो उन्हें समझाना शीर्ष नेतृत्व की जिम्मेदारी है। हम सांगली की सीट जीतने की पूरी कोशिश करेंगे।’

MVA नेता बोले- ज्यादातर सीटों पर बनी सहमति

महा विकास अघाड़ी (एमवीए) नेताओं के मुताबिक, केवल चार या पांच सीटें पर ही मुद्दा रुका हुआ है। तीनों सहयोगी दल (उद्धव गुट की शिवसेना, कांग्रेस, शरद गुट की एनसीपी) राज्य में अधिकांश निर्वाचन क्षेत्रों पर सहमत हो गए हैं। उम्मीद है कि जल्द बाकी सीटों पर भी आम सहमति बन जाएगी। हालांकि, मंगलवार को राऊत ने कहा था कि एमवीए अभी भी प्रकाश आंबेडकर के नेतृत्व वाली वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत करने में दिलचस्पी रखती है। वीबीए पहले ही कई सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है।