पुणे में शिवसैनिकों ने किरीट सोमैया को घेरा, देखें वीडियो

    Loading

    मुंबई: बीजेपी नेता और पूर्व बीजेपी सांसद किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) शनिवार को पुणे (Pune) के शिवाजीनगर पुलिस स्टेशन (Shivajinagar Police Station) में शिवसेना सांसद संजय राउत (Shiv Sena MP Sanjay Raut) के करीबी सुजीत पाटकर के खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान वह पुणे महानगरपालिका (Pune Municipal Corporation) भी पहुंचे। वहां पहले से कुछ बीजेपी कार्यकर्ता के अलावा शिवसेना के भी कार्यकर्ता मौजूद थे। जिसके बाद दोनों तरफ से जोरदार नारेबाजी की गई। कुछ शिवसैनिक ने सोमैया के धक्का-मुक्की की। 

    इस पूरे वाक्ये का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें सोमैया को पुणे महानगरपालिका की सीढ़ियों से गिरते हुए देखा जा सकता है। इस हादसे में सोमैया को हल्की चोट भी आई है। उन्हें इलाज के लिए संचेती अस्पताल ले जाया गया। प्रदर्शन के दौरान शिवसैनिक सोमैया की गाड़ी के आगे लेट गए। 

    कार पर फेंकी चप्पल

    वहीँ एक महिला ने सोमैया की कार पर चप्पल फेंक कर अपने गुस्से का इज़हार किया। इस हादसे के बाद सोमैया ने ट्वीट कर कहा कि पुणे महानगरपालिका परिसर में शिवसेना के कुछ गुंडों ने उन पर हमला किया।

    जंबो कोविड सेंटर में घोटाले का आरोप

    किरीट सोमैया ने संजय राउत और उनके परिवार पर 100 करोड़ के जंबो कोविड केयर सेंटर घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि संजय राउत के करीबी सुजीत पाटकर ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर इस काम को हासिल किया। उन्होंने राउत पर आरोप लगाया कि लाइफलाइन हॉस्पिटल मैनेजमेंट सर्विसेज नाम से पार्टनरशिप फर्म बनाने का दावा झूठा है। 

    राज्य में कानून-व्यवस्था का राज है या नहीं। आरोपों का जवाब नहीं दे सकते, तो सीधे गुंडागर्दी पर उतर जाओगे। हम कानून का पालन करते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि गुंडागर्दी बर्दाश्त की जाएगी। महाराष्ट्र में लोकतंत्र को कमजोर करने की कोशिश बंद होनी चाहिए।

    -देवेंद्र फडणवीस, नेता विपक्ष