Uddhav Thackeray

    Loading

    मुंबई: शिवसेना ( Shiv Sena) पार्टी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने पार्टी से बगावत करने वालों को चिढ़ाते हुए कहा कि सामान्य शिवसैनिकों(Shiv Sainiks)  में से ही हम एक बार फिर बड़ा नेता बनाएंगे। ठाकरे ने मातोश्री में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि शिवसेना प्रमुख ने अनेक सामान्य को असामान्य बनाया, लेकिन अब वे असामन्य लोग विशेष सामान्य बनाने के लिए जा चुके हैं। जिसकी वजह से एक बार फिर सामान्य को असामन्य बनाने का समय आ गया है।

    इस अवसर पर आंबेडकर आंदोलन की  प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता सुषमा अंधारे ने शिवसेना में प्रवेश किया। पार्टी की उप नेता नीलम गोरहे ने आंधारे के हाथ में शिवाबंधन बांधा। उद्धव ठाकरे ने सुषमा अंधारे का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि आप ऐसे समय शिवसैनिकों को साथ ले आई हैं जब युद्ध जोरों पर है। ऐसे समय में साथ कौन है यह महत्वपूर्ण होता है। उन्होंने कहा कि जब पूजा होती है तो प्रसाद के लिए सभी आते हैं, लेकिन संकट के समय मैदान में कंधे से कंधा मिलाकर लड़ने वालों की अहमियत जीवन भर बनी रहती है। ठाकरे ने सुषमा अंधारे को शिवसेना उप नेता नियुक्त किया। उन्होंने उम्मीद जतायी की अंधारे ग्रामीण क्षेत्र में शिवसेना को मजबूत बनाने का काम करेंगी। 

    दगाबाज मित्र से अच्छा दिलदार दुश्मन 

    शिवसेना में शामिल होने के बाद सुषमा अंधारे ने कहा कि मैं विश्वास नहीं तोडूंगी। आज गले लगकर जोर-जोर से रोना और दूसरे दिन दूसरे गुट में शामिल होना मुझसे से नहीं होगा। उन्होंने कहा कि मैंने निश्चित रूप से शिवसेना की बहुत अधिक आलोचना की है, लेकिन मैं जो कहना चाहती थी वह कह चुकी हूं। अब सब कुछ साफ हो गया है। अंधारे ने कहा कि दगाबाज मित्र से दिलदार दुश्मन  अच्छा होता है। इसलिए ही मैंने कई बार शिवसेना की आलोचना की है, लेकिन आज संविधान के दुश्मनों से लड़ने के लिए उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में काम करने को तैयार हूं।