Andheri Gokhale Bridge

    Loading

    मुंबई: अंधेरी (Andheri) के गोपालकृष्ण गोखले ब्रिज के लिए बीएमसी (BMC) की तरफ से निकाले गए टेंडर (Tender) में तीन कंपनियों की बोली योग्य पाई गई है। इस बोली में बीएमसी के अनुमान से 12 प्रतिशत कम पर बोली लगाई गई है। बीएमसी ने ब्रिज निर्माण के लिए 84.72 करोड़ रुपए खर्च का अनुमान लगाया था। ब्रिज निर्माण के लिए सबसे कम बोली लगाने वाली कंपनी ने 74.56 करोड़ रुपए टेंडर भरा है। बीएमसी अगले 15 दिनों में वर्क आर्डर जारी करने पर विचार करेगी।

    मुंबई महानगरपालिका ने गोखले ब्रिज निर्माण के लिए 12 नवंबर को टेंडर जारी किया था। टेंडर प्रक्रिया में पांच कंपनियों ने हिस्सा लिया था। उनमें से तीन कंपनियां योग्य पाई गई। एबी इंफ्राबिल्ड लिमिटेड ने सबसे कम बोली लगाई है जिसकी राशि 74.56 करोड़ रुपए है। साई प्रोजेक्ट प्राइवेट लि. ने दूसरी सबसे कम 82.10 बोली लगाई थी। तीसरे क्वालिफाई करने वाली कंपनी श्रीमंगलम बिल्डकॉन प्रा. लि. ने 93.73 करोड़ की बोली लगाई थी।

    सभी योग्य ठेकेदारों के दस्तावेजों की होगी जांच 

    बीएमसी ब्रिज विभाग के चीफ इंजीनियर संजय कौंण्डयपुरे ने कहा कि हम सभी योग्य ठेकेदारों के दस्तावेजों की जांच करेंगे। उसके बाद तय करेंगे कि यह ठेका किसे दिया जाए। जांच और प्रशासनिक अनुमति लेने में 15 दिन का समय जाएगा उसके बाद ठेकेदार को वर्क आर्डर जारी किया जाएगा।

    ब्रिज को दो फेज में बनाने का फैसला 

    बीएमसी ने अंधेरी ब्रिज को दो फेज में बनाने का फैसला किया है। पहला चरण मई 2023 में पूरा होगा, जबकि ब्रिज का दूसरा चरण सितंबर 2023 में पूरा किया जाएगा। ब्रिज 4 लेन का बनाया जाएगा। अंतिम चरण में ब्रिज तक एक संपर्क रोड का निर्माण किया जाएगा। अधिकारी ने बताया कि बीएमसी ने संपर्क मार्ग का निर्माण 2020 में शुरु किया था। संपर्क मार्ग पर बीएमसी 80 करोड़ रुपए खर्च करेगी।