File Photo
File Photo

Loading

मुंबई: अपने बयान को लेकर सुर्ख़ियों में रहने वाले सेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि जल्द ही बीजेपी राज्य का मुख्यमंत्री बदलने वाली हैं। उन्होंने कहा कि इस बारे में दिल्ली में सरगर्मी तेज हो गई है। राउत ने कहा कि जल्द ही सीएम एकनाथ शिंदे की विदाई होगी। सेना प्रवक्ता के इस बयान से महाराष्ट्र की राजनीति में फिर से उठापटक शुरू हो गई है। इससे पहले रविवार उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र की शिंदे-फडणवीस सरकार के खिलाफ डेथ वारंट जारी हो चुका है और यह सरकार आगामी पंद्रह से बीस दिन में गिर जाएगी।

आघाडी सरकार गिराने के लिए बीजेपी का इस्तेमाल

संजय राउत ने आरोप लगाया कि राज्य में महाविकास आघाडी सरकार को गिराने के लिए बीजेपी ने एकनाथ शिंदे का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से हमारी सरकार को गिराया गया है, उससे जनता में अच्छा सन्देश नहीं गया है। वहीं बीजेपी को उम्मीद थी कि शिंदे के साथ आने से राज्य में उनकी ताकत बढ़ेगी ,लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। बीजेपी को यह बात समझ में आ गई है कि शिंदे का साथ उनके लिए घाटे का सौदा रहा है। यही वजह है कि अब सीएम को बदलने की कवायद शुरू हो गई है।

क्या केन्द्रीय मंत्री शाह ने किया राउत को फोन?

राउत के इस दावे पर शिंदे गुट के मुख्य प्रवक्ता संजय शिरसाट ने निशाना साधा है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि क्या केन्द्रीय मंत्री अमित शाह ने सेना प्रवक्ता को फोन कर बताया है कि महाराष्ट्र का सीएम बदलने वाला है। शिरसाट ने कहा कि राउत अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं, ऐसे में उन्हें इलाज की  जरूरत है। उन्होंने कहा कि सेना प्रवक्ता के इस दावे में कोई दम नहीं है कि महाराष्ट्र का सीएम बदलने वाला है।

सरकार को कोई खतरा नहीं

राकां के सीनियर नेता छगन भुजबल ने कहा है कि महाराष्ट्र की राजनीतिक हलचल का सारा भविष्य सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर निर्भर करता है। हालांकि उन्होंने कहा कि अगर 16 विधायक अयोग्य भी हो जाते हैं तो, शिंदे-फडणवीस सरकार के पास 149 विधायक रहेंगे। ऐसे में सरकार को कोई खतरा नहीं है। जहां तक मुख्यमंत्री बदलने का मामला, यह फैसला बीजेपी का केन्द्रीय नेतृत्व ले सकता है।