Mumbai AC local trains have began operations on Harbor line too from December 1, there will be 12 services daily
File

    Loading

    मुंबई: लोकल ट्रेन (Local Train) के यात्रियों की सुविधा के लिए पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने 22 नवंबर से 8 अतिरिक्त वातानुकूलित एसी सेवाएं (AC Locals) शुरू करने का निर्णय लिया गया है। इन 8 नई एसी सेवाओं की शुरुआत के साथ एसी ईएमयू सेवाओं की कुल मौजूदा संख्या 12 से बढ़कर 20 हो जाएगी। इन 8 सेवाओं में से 4 सेवाएं अप दिशा और 4 सेवाएं डाउन दिशा में चलाई जाएंगी। इनमें से दो सेवाएं व्यस्त समय में तथा एक-एक प्रत्येक अप और डाउन दिशाओं के लिए होंगी। 

    पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने बताया कि इन नई सेवाओं में से एक विरार (Virar) और चर्चगेट (Churchgate) के बीच, दो बोरीवली (Borivali) और चर्चगेट के बीच तथा एक गोरेगांव और चर्चगेट के बीच है। इसी तरह, इन में से डाउन दिशा में भी 4 सेवाएं हैं जिनमें से एक चर्चगेट और नालासोपारा के बीच, दो चर्चगेट और बोरीवली के बीच और एक चर्चगेट और गोरेगांव के बीच है। 

    चर्चगेट और बांद्रा के बीच दो धीमी सेवाएं रद्द कर दी जाएंगी

    इसके फलस्‍वरूप चर्चगेट और बांद्रा के बीच दो धीमी सेवाएं रद्द कर दी जाएंगी। चर्चगेट से बांद्रा के लिए 09.07 बजे छूटने वाली धीमी लोकल ट्रेन और बांद्रा से चर्चगेट के लिए 09.47 बजे छूटने वाली धीमी लोकल ट्रेन होंगी। इसके साथ ही पश्चिम रेलवे पर उपनगरीय सेवाओं की संख्या कुल संख्या 1367 से बढ़कर 1373 हो जाएगी।