10वीं का परिणाम घोषित, सभी स्कूल शत प्रतिशत

  • केतकी, प्राजक्ता, अंतरा, वेदिका, श्रावणी रहीं अव्वल

Loading

नागपुर. महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा ली गई 10वीं बोर्ड का परिणाम शुक्रवार की दोपहर 1 बजे घोषित किया गया. हालांकि बोर्ड ने कोरोना की वजह से होम सेंटर और अतिरिक्त समय जैसी सहूलियत दी थी लेकिन लिखने की प्रैक्टिस में कम पड़ने की वजह से परिणाम पर भी असर दिखाई दिया. हर बार की तरह ही इस बार भी लड़कियों ने ही बाजी मारी. परिणाम में पं. बच्छराज व्यास स्कूल की छात्रा प्राजक्ता भुडे ने सर्वाधिक 98.8 फीसदी अंक हासिल किये.

वहीं बीआर मुंडले स्कूल की केतकी वानखेड़े 99 ‌फीसदी (खेल अंक), टाटा पारसी स्कूल की श्रावणी कुकड़े 98.6 फीसदी, सोमलवार हाईस्कूल रामदासपेठ की अंतरा कवटकर को 98.8 (खेल अंक), वेदिका सुटे को 98.6 अंक मिले. पं.बच्छराज व्यास विद्यालय की ही अनन्या शेलके ने 98.4 फीसदी अंक हासिल किये. जायाबाई चौधरी स्कूल की वैष्णवी शिरपुरकर को 98.2 और माउंट कार्मेल स्कूल की गौरी जायसवाल को 97.8 फीसदी अंक मिले. मूकबधिर वर्ग में शंकरनगर स्कूल की सोनिया देशमुख को 84.60 प्रश, आंचल खड़से को 83.60 और नाइट स्कूल वर्ग में रोशनी कुकड़े को 74 फीसदी अंक मिले.

सभी स्कूलों का रिजल्ट संतोषजनक

इस बार सभी स्कूलों का परिणाम लगभग शत प्रतिशत रहा. ऑनलाइन परिणाम देखने के बाद विद्यार्थी अपने-अपने स्कूल पहुंचे. बच्चों के साथ ही उनके अभिभावक भी थे. अच्छे अंकों से उत्तीर्ण होने की खुशी विद्यार्थियों के चेहर पर साफ दिखाई दे रही थी. शिक्षकों से आशीर्वाद प्राप्त किया और अभिभावकों ने मिठाई लिखाकर बधाई दीं. 10वीं के परिणाम के साथ ही अब 11वीं के लिए आवेदन जमा करने की प्रक्रिया तेज हो जाएगी. साथ ही आईआईटी और पॉलिटेक्निक के लिए भी जल्द ही प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. अनेक छात्र पॉलिटेक्निक में चले जाते हैं.