fraud
Representative Photo

    Loading

    नागपुर. शेयर बाजार में पैसा निवेश करने के नाम पर कंपनी के संचालक ने 2 लोगों को 11.45 लाख रुपये का चूना लगा दिया. बजाजनगर पुलिस ने हुड़केश्वर रोड निवासी रोहन बाबूराव डोंगरे (36) की शिकायत पर मामला दर्ज किया. आरोपी चिचघरे लेआउट, परसोड़ी उमरेड निवासी लोकेश अशोक देवतले (34) बताया गया. रोहन सोलर पैनल का व्यवसाय करता है.

    वर्ष 2020 में लोकेश ने श्रद्धानंदपेठ परिसर में इम्पिरियल वर्ल्ड नामक कंपनी का कार्यालय खोला. लोगों को शेयर में पैसा निवेश करके मोटा मुनाफा कमाने का लालच दिया. उसने बताया था कि वह सेबी और आरबीआई के नियमानुसार ट्रेडिंग करता है. उसने रोहन को भी अपनी स्कीम के बारे बताया. प्रति माह 12 से 18 प्रश मुनाफा कमाकर देने का विश्वास दिलाया. रोहन ने समय-समय पर उसे 10.25 लाख रुपये दिए. रोहन के दोस्त मंगेश मदने को भी स्कीम का पता चला. मंगेश ने भी लोकेश को 1.20 लाख रुपये दिए.

    दोनों को विश्वास में लेने के लिए लोकेश ने शुरुआत के 3 महीनों तक उन्हें मुनाफा भी दिया. इसके बाद टालमटोल शुरू कर दी. शेयर बाजार में मंदी होने की जानकारी दी. कुछ दिन पहले लोकेश कार्यालय बंद करके भाग गया. रोहन ने बजाजनगर पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है. बताया जाता है कि लोकेश ने इसी तरह और भी लोगों को फंसाया है. ठगी का शिकार हुए लोगों की संख्या बढ़ सकती है.