Mayo and Medical, GMCH

    Loading

    नागपुर. ऑरेंज सिटी के मेडिकल, सुपर स्पेशालिटी हॉस्पिटल और मेयो का अपग्रेडेशन किया जाएगा. इसके लिए मेडिकल को 1,100 करोड़ तथा मेयो को 400 करोड़ रुपये का प्रस्ताव तैयार कर 10 दिनों के भीतर भेजने के निर्देश जिलाधिकारी विपिन इटनकर ने दिये. उन्होंने मेडिकल, मेयो में भेंट देकर निरीक्षण किया.

    उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मेडिकल, मेयो की समस्याओं का समीक्षा करने के निर्देश जिलाधिकारी को दिये थे. इसके बाद इटनकर ने निरीक्षण किया. इस दौरान मेडिकल के अधिष्ठाता डॉ. राज गजभिये सहित सभी विभाग प्रमुख, मेयो अधिष्ठाता डॉ. लीला अभिचंदनी सहित सभी विभाग प्रमुखों के साथ आधुनिकीकरण के संबंध में चर्चा की. मेडिकल में पहले एमबीबीएस की 150 सीटें थीं लेकिन अब संख्या बढ़कर 250 हो गई है.

    चार वर्ष में 1,000 विद्यार्थी एक साथ होते हैं. इस हालत में उनकी शिक्षा सहित निवासी की समस्या भी बढ़ती जा रही है. डॉ. गजभिये ने पॉवर पाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से विकास मॉडल प्रस्तुत किया. जिलाधिकारी ने दोनों कॉलेजों से 10 दिनों के भीतर प्रस्ताव तैयार भेजने को कहा.

    श्रेणीवर्धन के अंतर्गत मेडिकल, मेयो में भीतरी सड़कें, होस्टल, नये क्लास रूम, सभागृह, दृकश्राव्य माध्यम की सुविधा, छात्र-शिक्षकों के लिए डिजिटल ग्रंथालय, स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स, मोबाइल जोन, कम्प्यूटर लैब सहित बीएससी नर्सिंग, व्यवसायोपचार, भौतिकपचार विभाग का आधुनिकीकरण, सुपर स्पेशालिटी में मरीजों को लेकर जाने के लिए बैटरी कार, कैन्सर विभाग का अत्याधुनिकीकरण, रेडिओलॉजी सहित अन्य विभागों का आधुनिकीकरण किया जाएगा.