arrested
(फाइल फोटो)

Loading

नागपुर. यशोधरानगर में पुलिस टीम ने पेट्रोलिंग के दौरान 2 संदिग्ध युवकों का पकड़ा. पूछताछ करने पर दोनों शातिर चोर निकले. उन्होंने थाना क्षेत्र में की सेंधमारी समेत 5 वारदातें कबूलीं. उनकी निशानदेही पर पुलिस ने सोना-चांदी के गहने और 2 दोपहिया वाहनों समेत 1,78,350 रुपये का माल बरामद किया. आरोपियों के नाम ऋषभ चंद्रशेखर कावले (22) और तपीश राहुल बागडे (21) बताये गये हैं. दोनों नजूल लेआउट, जरीपटका निवासी हैं.

जानकारी के अनुसार, शिवकृपा सोसाइटी, भिलगांव निवासी पंकज नितगोपाल पाल (54) अपनी माता का निधन होने के पर पूरे परिवार के साथ कोलकाता गए हुए थे. इसी दौरान अज्ञात आरोपियों ने मेन डोर का ताला तोड़कर भीतर प्रवेश किया. फिर टेबल और मंदिर में रखी चांदी की मूर्ति व सिक्के, मोटर पम्प, कार की चाबी, लैपटॉप, 2 हार्डडिस्क, 2 मोबाइल, 3 घड़ियों और 8,000 रुपये नकद समेत कुल 55,425 रुपये का माल ले उड़े. घर लौटने पर पंकज को चोरी का पता चला. पुलिस ने मामला दर्ज कर तलाश शुरू की.

2 वाहन भी किये चोरी

इस बीच, गश्त के दौरान पुलिस टीम को एक दोपहिया वाहन (एमएच49/सीई-6623) पर 2 युवक संदिग्ध रूप से घूमते दिखाई दिये. दोनों को रोककर पूछताछ करने वे घबरा गये. शक बढ़ने पर दोनों से सख्ती से पूछताछ की गई. कुछ ही देर में उन्होंने अपनी चोरियां कबूलना शुरू कर दिया. उन्होंने पंकज के यहां की गई चोरी के अलावा 2 अन्य सेंधमारी और 2 बाइक चोरी की भी कबूली दी. कुल 5 मामलों में पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर 2 दोपहिया वाहन, गहने आदि समेत 1.78 लाख का माल बरामद किया. जांच जारी है. यह कार्रवाई डीसीपी कदम, एसीपी खांडेकर के मार्गदर्शन में पीआई भेदोडकर, मोटे, भालेगाव, सिरसाट, देवांगन, बोंद्रे, वानखेडे, चिंतले, झरकर, चौरसिया, पराजे, गोकुल आदि ने की.