fraud
Representative Photo

    Loading

    नागपुर. हुड़केश्वर थानांतर्गत एक युवक को सुरक्षा की दृष्टि से 4.50 लाख रुपये अपने दोस्त के घर में रखना भारी पड़ गया. उससे स्टाम्प पेपर पर साइन कराकर सारी रकम हड़प ली गई. आरोपी खरबी, तरोडी निवासी विनोद बिसनजी पाटिल (34) बताया गया. जानकारी के अनुसार, न्यू अमरनगर में किराये के मकान में रहने वाले प्रवीण हरिदास मल्लेवार (28) और विनोद एक ही गांव के होने से उनके बीच अच्छी जान पहचान थी. विनोद अपनी पत्नी के साथ रहता है.

    बातचीत के दौरान प्रवीण ने विनोद को एक प्लॉट खरीदने की इच्छा जताई. कुछ दिन बाद विनोद ने उसे दलाल के माध्यम से जीजामातानगर में वैष्णव लेआउट में 800 वर्ग फीट का प्लॉट दिखाया. प्रवीण को प्लॉट पसंद आया और 5.85 लाख में सौदा कर लिया. दलाल भुते को 11,000 रुपये बयाना देकर स्टाम्प पेपर बना लिया गया. इसके बाद प्रवीण ने अपने पास जमा और रिश्तेदारों की मदद से 4.50 लाख रुपये जमा कर लिये लेकिन इतनी बड़ी रकम घर में होने से चोरी के डर से वह विनोद के यहां पहुंचा.

    विनोद को रकम उसके घर रखने को कहकर वहां से चला गया. अगले दिन रकम मांगने पर विनोद ने काम का बहाना बनाकर शाम को रकम देने की बात कही. अगली सुबह जब प्रवीण फिर रकम मांगने गया तो विनोद उसे जबरन खरबी ले गया जहां दलाल और कुछ लोग पहले से मौजूद थे. प्रवीण का आरोप है कि वहां उससे बिना पढ़े ही एक स्टाम्प पेपर पर साइन करवा लिये गये.

    फिर बताया गया कि इस पर लिखा गया है कि उन्होंने सारी रकम लौटा दी है. इसके बाद विनोद ने उसे धमकाकर वहां से भगा दिया. अपने साथ हुई धोखाधड़ी से परेशान प्रवीण ने पुलिस से सहायता मांगी और विनोद के खिलाफ शिकायत की. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.