7 ढाबों, रेस्टोरेंट पर छापेमारी, 18 ग्राहक और 7 मालिकों पर मामला दर्ज

Loading

नागपुर. अवैध रूप से होटलों और ढाबों में शराब परोसने के खिलाफ उत्पाद शुल्क विभाग की कार्रवाई जारी है. 23 अगस्त की रात विभाग ने 7 ढाबों पर कार्रवाई की. इनके मालिकों पर मामला दर्ज किया गया. इन होटलों में शराब का सेवन करने वाले 18 ग्राहकों पर भी कार्रवाई की गई.

उत्पाद शुल्क अधीक्षक एससी मनपिया ने बताया कि वर्धा रोड चिंचभुवन के आसपास  स्थित होटलों में शराब परोसने की शिकायत आ रही थी. इसके बाद 6 टीमें बनाकर  अधिकारियों को भेजा गया. कुल 7 होटल, ढाबों में सर्च किया गया और सभी जगह लोग शराब पीते हुए मिले. चिंचभुवन स्थित पटोला होटल, डीपीएस, पूरन सिंह, यू टर्न, फूड गैरेज, शेर-ए-पंजाब पर कार्रवाई की गई. इसी प्रकार जयप्रकाशनगर स्थित ग्रीन चिली पर भी कार्रवाई हुई. सभी संचालकों पर मामला दर्ज कर लिया गया. 18 ग्राहक पकड़े गए.

MPDA लगाने की तैयारी

उन्होंने कहा कि कई होटलों में कार्रवाई के बाद पुन: शराब परोसे जाने की जानकारी भी सामने आ रही है. ऐेसे लोगों के खिलाफ एमपीडीए के तहत कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर दी गई है. पूरे होटल को सील करने का प्रयास भी किया जा रहा है. इन मुद्दों पर राय-विचार जारी है. ऐेसा देखा जा रहा है कि कार्रवाई के बाद संचालक दंड भरकर खुद को फिर आजाद महसूस करने लगे हैं, इसलिए अब सख्ती से पेश आने का समय आ गया है. इस प्रवृत्ति पर रोक से सरकारी राजस्व में इजाफा किया जा सकता है.

7 माह में 111 पर कार्रवाई

पिछले 7 माह में कुल 111 रेस्टोरेंट, ढाबों पर कार्रवाई हो चुकी है. इनमें ग्राहकों को मिलाकर 434 लोगों पर मामले दर्ज हुए हैं. 6 को दोषी भी करार दिया गया है. कोर्ट में दंड भरकर ही लोग छुटकारा पा रहे हैं.