Kargil Day

    Loading

    नागपुर. जिलाधिकारी आर. विमला ने कहा कि शहीदों की वीर पत्नियों को विविध क्षेत्रों में प्रशिक्षण, उद्योग-व्यवसाय करने की आवश्यकता को देखते हुए मदद करने के लिए जिला प्रशासन तत्पर है. वे 23वें कारगिल विजय दिवस पर शहीदों का अभिवादन करने के बाद बोल रही थीं. इस दौरान उन्होंने शहीदों की पत्नियों से संवाद भी साधा. सैनिकों के बच्चों के छात्रावास में कारगिल स्मारक निर्मित किया गया है. स्मारक पर उन्होंने पुष्पांजलि अर्पित की. शहीदों की माताओं से भी चर्चा कर उन्होंने आश्वस्त किया कि जिला सैनिक कार्यालय के माध्यम से इस संदर्भ में आए प्रस्तावों पर सकारात्मक सहयोग प्रशासन देगा. 

    20 लाख की मदद

    आयोजन के दौरान बैटल कैजुअल्टी रिपोर्ट में रामटेक तहसील के चिचाला के नीलेश धरम दमाहे जख्मी जवान को 20 लाख रुपयों की आर्थिक मदद दी गई. यह जवान फिलहाल देहरादून में कार्यरत है. जम्मू-कश्मीर में आंतकी कार्रवाई के दौरान घायल हुआ था. जवान की पत्नी व मां ने सानुग्रह अनुदान का चेक स्वीकार किया. इस दौरान जिला सैनिक कल्याण अधिकारी मेजर डॉ. शिल्पा खरपकर (निवृत्त), सैनिक कार्यालय के कर्मचारी उपस्थित थे. 

    भाजपा ने दी आदरांजलि

    देश की रक्षा के लिए अपनी जान देने वाले शहीदों को भाजपा शहर अध्यक्ष प्रवीण दटके, जिलाध्यक्ष अरविंद गजभिये ने आदरांजलि दी. उन्होंने कहा कि देश के लिए प्राण न्योछावर करने वाले जवान देश की नई पीढ़ी के लिए प्रेरणा हैं. देश के लिए उनका त्याग व प्रेम व बलिदान यह देश कभी भुला नहीं पाएगा.