One person committed suicide after questioning in Palghar case

    Loading

    नागपुर. शांतिनगर थाना क्षेत्र में 3 दिन पहले एक शिक्षिका ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी. इस मामले में पुलिस ने तलाक ले चुके पति और उसकी मां के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है. बताया जाता है कि शादी के बाद आरोपी युवक ने दगाबाजी की. अपनी मां के साथ मिलकर शिक्षिका को प्रताड़ित किया और जबरदस्ती तलाक लेकर बेसहारा छोड़ दिया. इससे तंग आकर उसने आत्महत्या कर ली.

    आरोपियों में नंदागिरी रोड, पांचपावली निवासी अजय अरुण पद्माकर (33) और सुमित्रा अरुण पद्माकर (55) का समावेश है. 5 फरवरी की सुबह प्रेमनगर झंडा चौक निवासी दीक्षा दिलीपसिंह भारद्वाज (28) ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी. पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया था. जांच के दौरान दीक्षा के भाई ने पुलिस को सच्चाई बताई. उन्होंने पुलिस को बताया कि दीक्षा जुलेखा कॉलेज में पढ़ाती थी. इसी कॉलेज में नौकरी करने वाले अजय से उसके प्रेम संबंध थे.

    20 फरवरी 2019 को अजय ने उसके साथ मंदिर में प्रेम विवाह किया. शादी के बाद वह अजय के घर में रहने गई तो उसकी मां सुमित्रा ने विवाद शुरू कर दिया. गालीगलौज कर उसे घर से भगा दिया. तब से वह अपने भाई के साथ ही रहती थी. कुछ दिन तक अजय ठीक रहा लेकिन बाद में उसने छोटी-छोटी बातों को लेकर उससे विवाद शुरू कर दिया. मां के कहने पर वह दीक्षा को प्रताड़ित कर रहा था.

    दीक्षा की इच्छा न होते हुए भी 7 दिसंबर 2022 को उसने तलाक ले लिया. तब से वह तनाव में रहने लगी. उसकी हालत खस्ता होती जा रही थी, इसीलिए भाई और मां अजय के घर पर गए. उसकी मां सुमित्रा से दोबारा विवाह करवाने का निवेदन किया लेकिन सुमित्रा ने विवाद कर दोनों को घर से निकाल दिया. तनाव के चलते दीक्षा ने फांसी लगा ली. पुलिस ने आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर अजय को गिरफ्तार कर लिया.