Representative Image
Representative Image

Loading

नागपुर. लकड़गंज के इतवारी परिसर में मंगलवार की रात हुई 1.15 करोड़ रुपये की लूट में शामिल आरोपियों का सुराग पुलिस के हाथ लग गया है. बताया जाता है कि 2 टीमें मुख्य आरोपियों की तलाश में सिटी से रवाना भी हो चुकी हैं. फिलहाल उन्हें पकड़ने में सफलता नहीं मिली है. आरोपियों के पकड़े जाने तक पुलिस इस मामले में कोई भी जानकारी देने से बच रही है. यह रकम हवाला की होने की जानकारी सामने आ रही है. लकड़गंज का भुतड़ा चेंबर हवाला कारोबार के लिए चर्चित है.

पुलिस के अनुसार विरम पटेल नामक व्यवसायी का नेहरू पुतला के समीप ट्रांसपोर्ट कार्यालय है. उनके यहां रकम का बड़ा लेन-देन होता है. पटेल के यहां काम करने वाले प्रदीप हेमरात सारस्वत और प्रल्हाद स्वामी ने अलग-अलग व्यापारियों से 1.15 करोड़ रुपये जमा किए. 3 थैलियों में रकम रखीं और दोपहिया वाहन पर भुतड़ा चेंबर स्थित लॉकर में जमा करने जा रहे थे. भुतड़ा चेंबर के समीप बारदाना गली में 22 से 24 उम्र के 2 युवकों ने उन्हें रोका.

बंदूक निकालकर मारने की धमकी दी और 3 मोबाइल फोन छीन लिए. प्रदीप और प्रल्हाद डरकर दूर भाग गए और आरोपी रकम सहित दोपहिया वाहन लेकर भाग निकले. लकड़गंज और क्राइम ब्रांच की टीमें जांच में जुट गईं. बताया जाता है कि पुलिस ने 3 से 4 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. उनसे जांच पड़ताल करने पर रकम लेकर शहर से बाहर भागे 2 आरोपियों की तलाश की जा रही हैं. बताया जाता है कि एक टीम हैदराबाद और दूसरी राजस्थान के लिए रवाना हुई हैं.

इतवारी परिसर में कई आंगड़िया व्यापारी हवाला का कारोबार करते हैं. सुरक्षा को ताक पर रखकर रोजाना करोड़ों रुपये का लेन-देन होता है. पुलिस को संदेह है सटीक टिप के आधार पर इस वारदात को अंजाम दिया गया. दोनों आरोपी गली में खड़े होकर प्रदीप और प्रल्हाद का इंतजार कर रहे थे. उनके पास आते ही दोनों आरोपियों ने गाड़ी की चाबी निकाल ली. आर्थिक लेन-देन की जानकारी रखने वाले किसी व्यक्ति द्वारा ही टिप दी गई. फिलहाल तो पुलिस कुछ बोलने को तैयार नहीं है लेकिन सूत्रों का कहना है कि जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ जाएंगे.