Nylon Manja
Representational Pic

    Loading

    नागपुर. पिछले 1 महीने से क्राइम ब्रांच यूनिट 3 की टीम लगातार नायलॉन मांजा विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. इसके बावजूद अपने फायदे के लिए मांजा विक्रेता लोगों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे है. शुक्रवार को पुलिस दस्ते ने 12 स्थानों पर छापेमारी की. विक्रेताओं को गिरफ्तार करके 2.67 लाख रुपये का माल जब्त किया. डीसीपी चिनमय पंडित ने सभी टीमों को मांजा विक्रेता पर निगरानी करने और नायलॉन मांजा बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए है. पुलिस ने अपने पंटरों को काम पर लगा रखा है.

    शुक्रवार को टीम ने कोतवाली, गणेशपेठ, पांचपावली, सक्करदरा, वाठोड़ा, धंतोली, यशोधरानगर और कलमना पुलिस स्टेशन में 8 मांजा विक्रेताओं पर छापेमारी कर गिरफ्तार किया. तहसील और नंदनवन थाना क्षेत्र में 2-2 विक्रेताओं पर छापा मारा गया. कुल 12 लोगों को गिरफ्तार कर नायलॉन मांजे के 1,768 बंडल जब्त किए गए. इंस्पेटर प्रदीप रायण्णावार, एपीआई पवन मोरे, एपीआई माधुरी नेरकर, हेड कांस्टेबल ईश्वर खोरडे, रामचंद्र कारेमोरे, श्याम अंगुथलेवार, विजय श्रीवास, दशरथ मिश्रा, अनिल जैन, मिलिंद चौधरी, अनूप तायवाड़े, सतीश पांडे, फिरोज शेख, रविंद्र करदाते, अनिल बोटरे, संतोष चौधरी, मंगेश मड़ावी, दीपक लाकड़े और वर्षा हटवार ने कार्रवाई को अंजाम दिया.

    नासिक और भंडारा से 2 गिरफ्तार

    शहर में पकड़े गए नायलॉन मांजा विक्रेताओं से पूछताछ करने पर नासिक और भंडारा से थोक में माल बेचने वाले 2 लोगों का पता चला. उन्हें भी मामले में आरोपी बनाया गया था. 1 टीम को नासिक भेजा गया. सिन्नर की ग्रीन वुड्स सोसायटी निवासी आकाश पांडुरंग छलारे (27) को गिरफ्तार किया गया. इसी तरह भंडारा के अड्याल से माल बेचने वाले गणेश केशव धकाते (25) को गिरफ्तार किया गया.

    पिछले 28 दिनों में क्राइम ब्रांच के यूनिट 3 ने 32 नायलॉन मांजा विक्रेताओं को गिरफ्तार किया है. उनसे अब तक 15.72 लाख रुपये का माल जब्त किया जा चुका है. खुद डीसीपी चिनमय पंडित ने यूनिट 3 के कार्यालय में पकड़े गए विक्रेताओं से पूछताछ की. उन्हें माल बेचने वालों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए. पुलिस ने नागरिकों से भी निवेदन किया है कि यदि किसी को नायलॉन मांजा विक्रेता के बारे में जानकारी हो तो क्राइम ब्रांच को सूचना दे.