Gift to government employees on Makar Sankranti, 3% increase in dearness allowance
File Photo

Loading

नागपुर. क्राइम ब्रांच के सेंधमारी विरोधी दस्ते ने सोमवार की रात अजनी थाना क्षेत्र में एक सटोरिये के घर पर छापा मारा. वह आईपीएल टी-ट्वेंटी मैच पर खायवाली करते मिला. उसके 2 साथियों को भी पुलिस ने मौके पर ही दबोच लिया. लेन-देन के 5.94 लाख रुपये नकद भी जब्त किए गए. पकड़े गए आरोपियों में द्वारकापुरी, भगवाननगर निवासी अजय जगदीशचंद्र पांडे, ओल्ड बाबुलखेड़ा निवासी संकेत दिनेश दगड़े और रामेश्वरी निवासी निखिल प्रभाकर बाबर का समावेश हैं.

अजय फार्मेसी का व्यवसाय करता हैं. पुलिस को जानकारी मिली थी कि वह अपने घर में बैठकर क्रिकेट सट्टे की खायवाली कर रहा है. खबर के आधार पर पुलिस ने उसके घर पर छापा मारा. अजय अपने बेडरूम में बैठकर पंजाब और हैद्राबाद के बीच खेले जा रहे मैच की सौदेबाजी का उतारा करते रंगेहाथ मिला. उसके पास 7 मोबाइल फोन भी मिले. पास ही 5.94 लाख रुपये नकद भी रखे थे. पुलिस की कार्रवाई चल ही रही थी कि संकेत और निखिल उसके घर पहुंचे. दोनों वहां आने का संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए.

पांडे के पास मिले सौदे के कागजों की जांच करने पर संकेत और निखिल का भी हिसाब मिला. उसने और भी लोगों को घर पर रकम लेने बुलाया था. पुलिस ने कुल 7.46 लाख रुपये का माल जब्त किया है. जांच करने पर पता चला कि पांडे तिरंगा चौक, सक्करदरा के ललित राऊत के पास सौदे काटता था. पुलिस ने ललित राऊत को भी आरोपी बनाया है. उसकी तलाश जारी है.

डीसीपी सुदर्शन मुमक्का के मार्गदर्शन में एपीआई मयूर चौरसिया, हेड कांस्टेबल राजेश देशमुख, श्रीकांत उइके, प्रवीण रोड़े, सुधीर सौंदरकर, कुणाल मसराम, प्रशांत गभने और नीलेश ने कार्रवाई को अंजाम दिया.