Devendra Fadnavis
file- photo

Loading

महाराष्ट्र/नागपुर: जब से उद्धव ठाकरे के हाथ से मुख्यमंत्री पद गया है तब से महाराष्ट्र की राजनीति में हर दिन नए-नए मोड़ आ रहे हैं। आपको बता दें कि महाराष्ट्र के सत्ता संघर्ष पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला कभी भी आ सकता है। ऐसे में अब महाराष्ट्र में ऐसी भी चर्चाएं हैं कि अजित पवार एनसीपी विधायकों के साथ सत्ता में हिस्सा लेंगे। अजित पवार ने कुछ दिन पहले सांकेतिक बयान दिया था कि वह 2024 नहीं, अभी मुख्यमंत्री पद की दावेदारी कर रहे हैं। ऐसे में महाराष्ट्र के भावी मुख्यमंत्री को लेकर फिर एक बार चर्चा चिढ़ी हुई है। 

पोस्टर देख नाराज हुए फडणवीस 

आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से महाराष्ट्र की राजनीति में मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान जारी है, ऐसे में नागपुर में देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र के भावी मुख्यमंत्री के रूप में फोटो वाले पोस्टर लगे हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि ये पोस्टर बुटीबोरी शहर के विभिन्न स्थानों पर लगाए गए थे, जो कि नागपुर के पड़ोस में है।

BJP कार्यकर्ता को उपमुख्यमंत्री ने लताड़ा 

इस बारे में खबर सामने आई है कि होर्डिंग्स बुटीबोरी नगर परिषद के अध्यक्ष बबलू गौतम ने लगाए थे। इन होर्डिंग्स में देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र का विकास करने वाला नेता बताया गया है। होर्डिंग्स की जानकारी मिलने के बाद उपमुख्यमंत्री कार्यालय ने बबलू गौतम को तलब किया। उपमुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा चेतावनी जारी करने के बाद बुटीबोरी में लगे इन होर्डिंग्स को हटा दिया गया।

एनसीपी की पोस्टर बाजी 

गौरतलब हो कि इसके ही कुछ दिन पहले मुंबई में पार्टी कार्यालय के बाहर अजित पवार, सुप्रिया सुले और जयंत पाटिल के भविष्य के मुख्यमंत्री के रूप में पोस्टर अलग-अलग दिनों में एनसीपी कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए थे। अब ऐसे में फिर से महाराष्ट्र के नागपुर में पोस्टरबाजी देखने को मिली है।