Nanda Jichkar

  • सड़क पर पंडाल के लिए मनपा ने की कार्रवाई

Loading

नागपुर. मनपा में महापौर रहते हुए लोगों को कानून और नियमों का पालन करने की सीख दी जाती रही हो, किंतु कानून और नियमों का पालन नहीं किए जाने से अब पूर्व महापौर नंदा जिचकार को जुर्माना की कार्रवाई से गुजरना पड़ा. सूत्रों के अनुसार सुपुत्र के विवाह समारोह के लिए प्रतापनगर स्थित निवास से लगी सड़क पर 150 वर्ग फुट पर पंडाल लगाने की अनुमति पूर्व महापौर ने ली थी.

नियमों के अनुसार 19 और 20 दिसंबर तक आयोजन होने से 2 दिनों के लिए 750 रु. का शुल्क भी अदा किया था. किंतु वास्तविक रूप में उन्होंने 150 वर्ग फुट से अधिक जगह पर पंडाल खड़ा किया. झूठी जानकारी देकर अनधिकृत रूप से पंडाल निर्मित करने के लिए लक्ष्मीनगर जोन की ओर से पूर्व महापौर और वर्तमान पार्षद नंदा जिचकार को 5 हजार रु. का जुर्माना ठोका गया.

आवाजाही अवरूद्ध होने से शिकायत

बताया जाता है कि पंडाल के लिए ली गई अनुमति से अधिक तैयार किए जाने से आवाजाही का मार्ग अवरूद्ध हो गया था. जिससे लोगों को घूमकर सड़क पार करना पड़ रहा था. मानसिक रूप से हो रही परेशानी को लेकर लोगों की ओर से लक्ष्मीनगर जोन में शिकायत की गई थी. शिकायत पर तुरंत अमल कर अधिकारियों ने पंडाल की जांच के लिए दस्ता भेजा. दस्ते द्वारा की गई जांच पड़ताल में मांगी गई अनुमति से अधिक का पंडाल निर्मित किए जाने का खुलासा हुआ. दस्ते ने तुरंत ही पंडाल निकाल दिया. साथ ही जुर्माना भी ठोक दिया. बताया जाता है कि पूर्व महापौर जिचकार की ओर से जुर्माना भी अदा किया गया.

सूत्रों के अनुसार एक ओर जहां पंडाल के लिए मनपा के लक्ष्मीनगर जोन की ओर से कार्रवाई की गई, वहीं सड़क का यातायात बाधिक करने के लिए सोनेगांव ट्रैफिक पुलिस की ओर से पूर्व महापौर के पति सेवानिवृत्त आरटीओ अधिकारी शरद जिचकार को भी नोटिस जारी किया गया.