BJP Leader Sana Khan
File Photo

Loading

नागपुर. मध्य प्रदेश के हरदा जिले के एक गांव में मिली लाश भाजपा नेता हिना उर्फ सना खान की होने का अनुमान लगाया जा रहा था. परिजनों ने शव सना का होने से इनकार किया है लेकिन पुलिस डीएनए जांच कराने जा रही है. इसके बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि बरामद शव सना का है या नहीं. पुलिस के अनुसार 10 अगस्त को हरदा जिले में एक खेत के कुएं में महिला की लाश पाई गई थी जिसका हुलिया और कपड़े सना से मेल खाते हैं. सना की मां मेहरूनिशा ने मीडिया को बताया कि जबलपुर पुलिस ने शुरुआत से ही प्रकरण को गंभीरता से नहीं लिया लेकिन नागपुर पुलिस जांच में जुट गई.

प्रकरण दर्ज करने के साथ ही मानकापुर पुलिस ने आरोपी पप्पू शाहू और उसके साथी राजेश सिंह को गिरफ्तार कर लिया था. बुधवार को उन्हें जानकारी दी गई कि हरदा में एक शव मिला है. पुलिस की एक टीम जबलपुर में थी. उनका बेटा भी जबलपुर में ही था, इसीलिए तुरंत सभी हरदा पहुंच गए. पुलिस ने जो तस्वीर उन्हें दिखाई है उसे देखकर लगता है कि लाश सना की नहीं है. मेहरूनिशा ने बताया कि सना कभी अपने नाखून बड़े नहीं रखती थी.

टेंशन होने पर वह दातों से नाखून चबा लेती थी. न ही वह नेल पॉलिश लगाती थी. आजकल हर दूसरी युवती पैर पर काले रंग का धागा बांधती है. पैरों की उंगलियां और हाथ देखकर तो शव सना का नहीं लगता. फिर भी पुलिस ने डीएनए जांच का निर्णय लिया है. मृतका के साथ उनका डीएनए मैच किया जा रहा है.

यदि शव उनकी बेटी का है तो वे मुस्लिम रीतीरिवाज के साथ बेटी का अंतिम संस्कार नागपुर में करेंगी. मेहरूनिशा ने प्रकरण फास्टट्रैक कोर्ट में चलाने और आरोपी पप्पू शाहू को फांसी की सजा देने की मांग की. उन्होंने बताया कि पप्पू शाहू पहले भी हत्या की वारदात को अंजाम दे चुका है. लंबे समय तक वह फरार रहा था. यदि उस मामले में पप्पू को सजा मिल जाती तो वह जेल में होता. जो उनकी बेटी के साथ हुआ है वैसा किसी और के साथ नहीं होना चाहिए. पप्पू शाहू को समाज में रहने का कोई अधिकार नहीं है. वह समाज के लिए खतरनाक है. उसे जबलपुर में नेता का संरक्षण प्राप्त था. यही कारण था कि स्थानीय पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया.

नागपुर पुलिस के सक्रिय होने के बाद जबलपुर पुलिस जांच में जुटी. इस बीच जानकारी मिली है कि मानकापुर पुलिस ने पप्पू से जुड़े 2 और लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. इस वारदात में पप्पू और राकेश के अलावा और भी लोगों का हाथ होने का संदेह है. यह भी हो सकता है कि पप्पू ने किसी के जरिए सना का शव ठिकाने लगाया. पुलिस का कहना है कि 2 संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है. उनकी भूमिका स्पष्ट होने पर गिरफ्तारी की जाएगी.