File Photo
File Photo

    Loading

    नागपुर. कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई लगातार जारी है. शनिवार को मनपा के एनडीएस दस्ते ने सभी जोन में मैरिज लान्स व सभागृहों सहित व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की आकस्मिक जांच की. 5 शादी समारोहों में कोविड प्रोटोकाल के नियमों का उल्लंघन पाया गया. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा था और अनेक लोगों ने मास्क भी नहीं लगाया था. पांचों समारोहों पर दंडात्मक कारवाई कर 35 हजार रुपये जर्माना वसूल किया गया.

    धरमपेठ जोन में अमरावती रोड स्थित एक लान्स पर 5000 रुपये, आसीनगर जोन में सिद्धार्थनगर स्थित एक सभागृह पर 10 हजार रुपये और मंगलवारी जोन में घर के सामने पांडाल लगाकर हो रहे शादी समारोह में नियमों के उल्लंघन के चलते 5000 रुपये जुर्माना ठोका गया. इस तरह गांधीबाग जोन में तुलसीबाग में एक शादी समारोह पर 5000 रुपये और गांधीबाग में 10 हजार रुपये की दंडात्मक कार्रवाई की गई.

    डिजिटल कंपनी पर दंड

    धंतोली जोन में गणेशपेठ स्थित एक डिजिटल कंपनी के कार्यालय पर कोविड नियमों के उल्लंघन के चलते 10 हजार रुपये जुर्माना वसूली की कार्रवाई की गई. वहीं धरमपेठ जोन में एक बैग दूकान पर प्रतिबंधित प्लास्टिक बैग पाये जाने पर 5,000 रुपयों का दंड लगाया गया. एनडीएस के दस्तों ने सभी 10 जोनों में 49 मैरिज लान्स और सभागृहों की आकस्मिक जांच की जिसमें से 5 में नियमों का उल्लंघन पाये जाने पर दंडात्मक कार्रवाई की गई.

    मास्क नहीं पहनने वालों को पकड़ा

    प्रशासन ने भले ही कोरोना लॉकडाउन में लगभग पूरी राहत प्रदान कर दी है लेकिन मास्क लगाने में किसी तरह की छूट नहीं है. मास्क लगाना अनिवार्य है. बावजूद इसके सिटी में लोगों को सार्वजनिक स्थलों पर भी बिना मास्क देखा जा रहा है. एनडीएस के दस्तों ने विविध इलाकों में ऐसे 71 गैरजिम्मेदार लोगों से 35,500 रुपये का जुर्मान वसूल किया. 5 जून 2020 से मास्क की कार्रवाई मनपा प्रशासन द्वारा शुरू की गई है. अब तक 2.08 करोड़ रुपयों से अधिक की दंड वसूली की चुकी है.