arrested
(फाइल फोटो)

Loading

नागपुर. ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान शहर की एक युवती रत्नागिरी के एक युवक के संपर्क में आ गई. दोनों के बीच कुछ दिन तक चैटिंग और बातचीत भी हुई. आरोपी ने युवती को प्रपोज भी किया लेकिन युवती ने उसे घास नहीं डाली जिससे आरोपी युवक बौखला गया और युवती को चैटिंग के स्क्रीनशार्ट वायरल करने की धमकी देने लगा. उससे रुपयों की मांग करने लगा. परेशान होकर पीड़िता ने परिजनों को जानकारी दी और पुलिस से शिकायत की गई. योजनाबद्ध तरीके से पुलिस ने आरोपी को नागपुर बुलाकर गिरफ्तार कर लिया. पकड़ा गया आरोपी जफर माजिद अरकाते (35) बताया गया.

पुलिस ने 22 वर्षीय पीड़िता के जीजा की शिकायत पर मामला दर्ज किया. जफर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन कपड़े बेचने का काम करता है. पीड़िता को इंस्टाग्राम पर उसका पेज दिखाई दिया. उसने जफर से संपर्क कर कुछ कपड़े भी खरीद लिए. इस वजह से उसकी जफर से बातचीत होती थी. दोनों के बीच वाट्सएप पर चैटिंग होने लगी. इस बीच युवती की शादी का रिश्ता पक्का हो गया. उसने जफर को जानकारी दी. जफर उस पर रिश्ता तोड़ने के लिए दबाव डालने लगा. उसने युवती के साथ हुई चैटिंग के स्क्रीन शार्ट भेजे. चैटिंग सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी और रुपयों की मांग करने लगा.

ब्लैकमेलिंग से परेशान युवती ने अपनी बहन और जीजा को इस बारे में बताया. जीजा ने पुलिस से शिकायत की. जफर ने युवती से 10,000 रुपये की मांग की थी. पीड़िता ने उसे पैसे लेने के लिए नागपुर बुलाया. तब तक पुलिस ने जाल बिछा लिया था. सोमवार की रात जफर पीड़िता से पैसे लेने के लिए आया और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. मंगलवार को पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश किया. अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेजने के आदेश दिए.