Double Murder in wanadongri, Nagpur, MIDC Police station
घटनास्थल पर पुलिस

वानाडोंगरी में एक होटल में एक व्यक्ति ने अपनी प्रेमिका और उसके बच्चे की हत्या कर दी और बाद में खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. अनैतिक संबंधों के विवाद में यह वारदात हुई.

Loading

नागपुर. एमआईडीसी थानांतर्गत वानाडोंगरी परिसर में स्थित एक होटल में दिलदहला देने वाली वारदात सामने आई. एक व्यक्ति ने अपनी प्रेमिका और उसके बच्चे की हत्या कर दी और बाद में खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. अनैतिक संबंधों के विवाद में यह वारदात होने की जानकारी है. मृतकों में भीमनगर, इसासनी निवासी सचिन राऊत (32), वैशालीनगर निवासी नाजनीन राऊत (30) और 2 वर्षीय बालक का समावेश हैं.

पुलिस के अनुसार, सचिन और नाजनीन पहले से विवाहित है. सचिन ड्राइवर का काम करता है. दोनों के प्रेम संबंध थे और सचिन ने उसके लिए एमआईडीसी के वैशालीनगर में मकान भी किराए पर लिया था. रोजाना उसका नाजनीन के घर पर जाना-आना था. दोनों के संबंधों की भनक परिजनों को भी लग गई थी. पिछले कुछ दिनों से पैसों को लेकर सचिन और नाजनीन का विवाद चल रहा था. शनिवार की दोपहर 12 बजे के दौरान सचिन, नाजनीन और उसके बच्चे को वानाडोंगरी के गजानननगर में स्थित होटल गोल्डन की में ले गया. अपने नाम दर्ज करवाकर पहले माले पर कमरा किराए पर लिया. सचिन ने शाम तक कमरा खाली करने की जानकारी होटल प्रबंधन को दी थी. शाम 7 बजे के दौरान होटल के कर्मचारी ने सचिन से बात करनी चाहिए, लेकिन कोई प्रतिसाद नहीं मिला. आखिर दरवाजे के ऊपर वेंटिलेशन की खिड़की से भीतर झांकने पर सचिन पंखे से लटका दिखाई दिया. तुरंत घटना की जानकारी कंट्रोल रूम को दी गई.

पहले तो प्रकरण आत्महत्या का ही लग रहा था लेकिन जब दरवाजा खोला गया तो नाजनीन जमीन पर खून से लथ-पथ हालत में दिखाई दी. पास ही उसका बच्चा भी मृतावस्था में पड़ा हुआ था. पुलिस के भी हाथ-पैर फूल गए, तुरंत आला अधिकारियों को घटना की जानकारी दी गई. खबर मिलते ही डीसीपी जोन 1 अनुराग जैन, एमआईडीसी के थानेदार प्रवीण काले अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. अनुमान है कि सचिन ने पहले चिप्स में जहर मिलाकर नाजनीन के बच्चे को मार दिया. इसके बाद हथौड़ी से नाजनीन के सिर और चेहरे पर अनेक प्रहार किए. उसे भी मौत की नींद सुलाने के बाद खुद पंखे से फांसी लगा ली.

डीसीपी जैन ने बताया कि घटना अनैतिक संबंधों के चलते हुई है. सचिन के परिजनों से पूछताछ चल रही है लेकिन फिलहाल कुछ स्पष्ट नहीं हुआ है. सूत्रों के अनुसार 3 वर्ष पहले सचिन किसी विवाह समारोह में हिस्सा लेने मध्य प्रदेश गया था. वहीं उसकी पहचान नाजनीन से हुई और दोनों के प्रेम संबंध बन गए. वह नाजनीन को नागपुर ले आया. परिजनों को संबंधों का पता चला तो घर में कलह शुरू हो गई. सचिन ने उसे किराए का मकान दिलवा दिया. बताया जाता है कि सचिन को नाजनीन के किसी और से संबंध होने का संदेह था. इस वजह से दोनों के विवाद होने लगे.

बताया जाता है कि शुक्रवार को ही दोनों ने अलग होने का फैसला लिया था और कागज पर एक करार भी बनाया था. जिसमें बच्चा सचिन के पास रखने की बात हुई थी. लेकिन शनिवार को किस बात पर विवाद हुआ यह स्पष्ट नहीं हो पाया है. जिस तरह पूरी घटना हुई है इससे साफ है कि सचिन ने नाजनीन का मारने का प्लान पहले ही बना लिया था. इसीलिए वह हथौड़ा भी साथ ले गया था. घटनाक्रम का पता लगाने के लिए फोरेंसिक जांच टीम को भी मौके पर बुलाया गया है. पुलिस ने पंचनामा कर तीनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.