Nitin Gadkari
नितिन गडकरी (फाइल फोटो)

Loading

मुंबई: केंद्रीय मंत्री केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkar) को 21 मार्च को जान से मारने की धमकी भरा कॉल आया था। जिसके बाद नागपुर पुलिस अलर्ट हो गई थी। बेलगाम जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे गैंगस्टर जयेश पुजारी (Jayesh Pujari) ने ऑरेंज सिटी अस्पताल के पास गडकरी के कार्यालय में कम से कम तीन बार फोन किया और 10 करोड़ रुपये की मांग की। इतना ही नहीं मांग पूरी न होने पर गडकरी को जान से मारने की धमकी दी गई।

हालांकि, इस धमकी भरे कॉल के चार दिन बाद नागपुर पुलिस की एक टीम ने 25 मार्च को जयेश पुजारी को बेलगांव जेल से हिरासत में लिया है। पुलिस ने उसके पास से कम से कम दो मोबाइल फोन और दो सिम कार्ड जब्त किए, जिनका वह जेल में अवैध रूप से इस्तेमाल कर रहा था।

इस बीच पुलिस जांच के दौरान जयेश पुजारी ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। जयेश पुजारी ने खुलासा किया है कि डॉन बनने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी री (Nitin Gadkar Threat) को धमकी दी थी। पुजारी ने नया खुलासा किया है कि उसने गडकरी को केवल ‘डॉन’ के नाम से पहचान मिलने के लिए जाने की धमकी दी थी।

जयेश पुजारी उर्फ कांता फिलहाल नागपुर धंतोली पुलिस की हिरासत में है। बेलगाम जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे जयेश पुजारी ने जबरन वसूली के लिए नितिन गडकरी के कार्यालय में फोन किया था। फिलहाल जयेश पुजारी को ‘प्रोडक्शन वारंट’ पर नागपुर लाया गया है। 

इससे पहले 14 जनवरी को भी पुजारी ने गडकरी के ऑफिस में फोन कर 100 करोड़ रुपये की मांग की थी। फिर 21 मार्च को दोबारा फोन कर 10 करोड़ रुपये मांगे। उसने यह भी दावा किया कि वह भगोड़ा माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कासकर का खास है।