crime

नागपुर. नागपुर पुलिस ने अंतरराज्यीय चेन झपटमारी गिरोह के सात कथित सदस्यों के खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (MCOCA) की धाराएं लगाई हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।नागपुर पुलिस ने सोमवार को एक विज्ञप्ति में बताया कि गिरोह महाराष्ट्र के नागपुर, औरंगाबाद, नासिक, कोल्हापुर, चंद्रपुर और धुले तथा दिल्ली में 26 आपराधिक मामलों में शामिल था। पुलिस ने कहा कि नौ सिंतबर को यहां लालगंज इलाके में मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने 60 वर्षीय महिला की सोने की चेन कथित रूप से झपट ली थी।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि शांतिनगर नगर पुलिस ने तब कहा था कि उसने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 392 और 34 के तहत मामला दर्ज किया है। बाद में, अपराध में सात लोगों के शामिल होने की बात पता चलने के बाद पुलिस ने मामले में आईपीसी की धारा 395 भी जोड़ दी। विज्ञप्ति के अनुसार, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सुनील फुलारी ने सोमवार को सातों आरोपियों पर मकोका की धाराएं लगा दीं। सभी आरोपी नागपुर के निवासी हैं और उनकी उम्र 19 से 52 साल के बीच है।

पुलिस ने बताया कि नागपुर पुलिस इनमें से पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है जबकि दो आरोपी कोल्हापुर में एक कथित अपराध के लिये वहां की केन्द्रीय जेल में बंद हैं।