Union Minister Nitin Gadkari paid floral tributes to Dr. Bhimrao Ambedkar on his 134th birth anniversary in Nagpur, Maharashtra
महाराष्ट्र के नागपुर में डॉ. भीमराव अंबेडकर को उनकी 134वीं जयंती पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

Loading

नागपुर: डॉ. भीमराव अंबेडकर (Dr. Bhimrao Ambedkar) की आज जयंती है। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने महाराष्ट्र के नागपुर में डॉ. भीमराव अंबेडकर को उनकी 134वीं जयंती (Dr. Bhimrao Ambedkar Birth Anniversary) पर पुष्पांजलि अर्पित की।

राष्ट्र निर्माण में बाबा साहेब सदैव प्रेरित करते रहेंगे

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि बाबासाहेब अंबेडकर महामानव थे और सामाजिक समानता और आर्थिक समता के प्रेरणा स्त्रोत थे। वह संविधान के मुख्य निर्माता थे और संविधान हम सभी को बहुत प्रिय है। मुझे विश्वास है कि राष्ट्र निर्माण में बाबा साहेब हमें सदैव प्रेरित करते रहेंगे।

गडकरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा- पवित्र दिक्षाभूमि पर पूज्य डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर जी को श्रद्धा सुमन अर्पित कर अभिवादन किया।

नितिन गडकरी का x पर पोस्ट

नागपुर सीट से उम्मीदवार

बता दें कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आम चुनाव 2024 में महाराष्ट्र के नागपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार भी हैं। महाराष्ट्र में पांच चरण में चुनाव होने हैं। यहां पहले चरण में पांच सीटों पर वोट पड़ेगा। इन सीटों में से एक नागपुर की भी सीट है। यानी लाेकसभा चुनाव 2024 के 19 अप्रैल को पड़ने वाले पहले चरण चुनाव में नागपुर सीट पर भी वोट पड़ेंगे।