WhatsApp

Loading

नागपुर. फेसबुक हैक करने की शिकायतें तो आम थी अब वाट्सअप हैक करने की घटनाएं भी बढ़ गई हैं. नगर में कुछ लोगों के साथ इस तरह की घटनाएं हुई हैं. व्हाट्सएप्प को हैक करने में स्पाई और फ्रॉड ऐप का यूज बहुत ज्यादा खतरनाक है और हम लोग इनका यूज करते भी हैं. आजकल मॉनिटरिंग के लिए आपको इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी ऐसी वेबसाइट मिल जाएंगी जो इस तरह के एप देती हैं फ्री में.

उस एप द्वारा व्हाट्सअप तो ठीक है साथ-साथ आपका पूरा मोबाइल हैक किया जाता है. अगर स्पाई और फ्रॉड एप्प आपके फोन में हैं तब आपको बिल्कुल भी पता नहीं चलेगा. इसके बाद आपके फोन में जो भी डेटा है वह सब कोई और दूर बैठा इंसान देख रहा होता है और आपको पता भी नहीं चलता.

वाट्सअप हैक होने के बाद एक युवक ने बताया उसके मोबाइल पर चल रहा वाट्सअप अचानक 8 से 10 दिनों पूर्व एक मैसेज आने के बाद बंद कर दिया गया. उसमें वाट्सअप का कोड मांगा जा रहा था. इसके बाद जब उसने अपने मोबाइल पर वाट्सअप खोलने की कोशिश की गई तो वाट्सअप शुरू नहीं हो पा रहा था. टू स्टेप वेरिफिकेशन में कोड मांगा गया. इसके बाद वहीं पर मैसेज आया कि 7 दिनों बाद वाट्सअप शुरू हो जायेगा.

7 दिनों बाद कुछ समय के लिए शुरू हुआ और फिर अचानक बंद हो गया. उसके एक दिन बाद किसी लड़की ने इस व्यक्ति के वाटसअप प्रोफाइल पर अपनी फोटो डाल दी. जिस व्यक्ति के नाम और नंबर पर वाट्सअप है उसके मोबाइल पर तो वाट्स बंद था परंतु दूसरों को वह शुरू दिखाई दे रहा था तथा प्रोफाइल पर भी उस लड़की की फोटो दिखाई दे रही थी. इस तरह से किसी ने यह वाट्सअप हैक कर लिया. इस तरह की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं.

वाट्सअप हैक होने का सबसे ज्यादा डर तब होता है जब हमारे कुछ ऐसे चैट होते हैं जिनको हम किसी के साथ भी शेयर नहीं कर सकते हैं. व्हाट्सएप को हैक करने के लिए सबसे ज्यादा यूज व्हाट्सएप वेब का किया जाता है जो बिलकुल सरल और आसान है. यदि आप भी व्हाट्सएप वेब का यूज करते हैं तो कृपया थोड़ा सावधान रहें. आज के इस डिजिटल जमाने में हैकिंग का यूज इतना बढ़ गया है कि पूछो मत. इस तरह की घटना से बचना है तो सावधानी जरूरी हैं.