Smoke in Suretech hospital
श्योरटेक अस्पताल के बाहर दमकल कर्मी

Loading

नागपुर. शॉर्ट सर्किट के कारण श्योरटेक अस्पताल में धुआं-धुआं फैल गया. धुआं देखते ही भगदड़ मच गई. लोगों को लगा की आग लगी है. आनन-फानन में दमकल विभाग को सूचित किया गया. दमकल विभाग की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. कड़ी मशक्कत के बाद स्थिति पर काबू पाया गया. गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई. लेकिन अस्पताल में धुआं फैल जाने के कारण लोगों, मरीजों, डॉक्टरों और बच्चों को भारी परेशानियां हुईं.

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की रात करीब 9.15 बजे धंतोली स्थित श्योरटेक अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन में शॉर्ट सर्किट हो गया. इस कारण मशीन से धुआं निकलने लगा. देखते ही देखते धुआं पूरे अस्पताल में फैल गया. धुआं दिखने पर लोग अपनी जान बचाने के लिए अस्पताल से बाहर भागे. पूरे अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई. तुरंत फायर ब्रिगेड को कॉल किया गया. आग की सूचना मिलते ही 2 फायर ब्रिगेड घटनास्थल के लिए रवाना की गई.

सांस लेना तक हुआ मुश्किल
मौके पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड के जवानों ने लोगों को रेस्क्यू करना शुरू किया. केवल धुआं दिखने के कारण दमकल विभाग भी भ्रमित हो गया. कर्मचारियों ने अस्पताल का जायजा लिया. तब यह खुलासा हुआ की मशीन में शॉर्ट सर्किट से धुआं फैला आग नहीं लगी. धुआं भर जाने के कारण लोगों का सांस लेना भी मुश्किल हो गया. मिली जानकारी के अनुसार, मरीजों और बच्चों को तुरंत दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित किया गया. करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद दमकल विभाग ने स्थिति पर काबू पा लिया. तब नागरिकों, मरीजों और डॉक्टरों ने चैन की सांस ली.