Ramtek-Lok-Sabha-seat
रामटेक लोकसभा सीट (फाइल फोटो)

Loading

रामटेक: आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के मद्देनजर कांग्रेस की आने वाले इस एक-दो दिन में उम्मीदवारों की लिस्ट जारी हो सकती है। बता दें कि कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में रामटेक ( Ramtek Lok Sabha seat) की उम्मीदवारी का पेंच अब तक नहीं सुलझ पाया है। इन सबके बीच बुधवार रात दिल्ली में हुई कांग्रेस (Congress) की बैठक में कांग्रेस ने राज्य में 18 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। 

Nana Patole
कांग्रेस नेता नाना पटोले
(फाइल फोटो)

कई नामों को लेकर खींचतान

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, ”अब तक महाराष्ट्र में केवल 7 सीटों पर फैसला हुआ है और बाकी सीटों पर फैसला होना बाकी है। इसलिए कांग्रेस के संभावित उम्मीदवार को लेकर कई तरह के तर्क दिये जा रहे हैं। दूसरी ओर, नागपुर के रामटेक लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस से कई नामों को लेकर खींचतान होने पर कांग्रेस नेतृत्व अलग समाधान निकालने की तैयारी में है।” ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि  महाराष्ट्र के इस चुनाव में कांग्रेस किन नेताओं को मैदान में उतारती हैं। 

ये होगा कांग्रेस का बड़ा फैसला

इस सबके बीच राजनीतिक गलियारों में चल रही चर्चा के मुताबिक, युवा कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल राऊत को रामटेक लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवारी मिलने की उम्मीद है। लेकिन आपको बता दें कि इस सीट से चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस की ओर से किशोर गजभिये, रश्मी बर्वे, राजू पार्वे जैसे कई नामों की चर्चा चल रही है। लेकिन इस उम्मीदवारी को लेकर कांग्रेस में बढ़ते असमंजस को देखते हुए कांग्रेस नेतृत्व अलग समाधान निकालने की तैयारी में है। 

Kunal Raut
कुनाल राउत (फाइल फोटो)

नेताओं के बेटों को नहीं मिलेगी उम्मीदवारी!

जी हां दरअसल मजबूत दावेदारी के लिए कांग्रेस की ओर से ऐसे उम्मीदवारों को मैदान में उतारने की कोशिश की जा रही है जो चुनाव जीतने की  क्षमता रखते हैं और जिनकी सर्वे रिपोर्ट सकारात्मक हो। इसलिए ऐसा लगता है कि कांग्रेस ने वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के बेटों को उम्मीदवारी देने से परहेज किया है। 

Nitin raut
नितिन राउत (फाइल फोटो)

नितिन राउत का नाम आगे!

इसलिए अब रामटेक के लिए कुणाल राउत और चंद्रपुर के लिए शिवानी वडेट्टीवार पर विचार करने के बजाय, कांग्रेस पार्टी ने निर्वाचित होने वाले उम्मीदवार को नामांकित करने पर ध्यान केंद्रित किया है। इसलिए कुणाल राऊत की जगह उनके पिता नितिन राऊत को रामटेक लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवारी मिलने की संभावना जताई जा रही है। 

नितिन राउत बड़ा नाम 

ज्ञात हो कि विदर्भ में कांग्रेस पार्टी में नितिन राउत एक बड़ा नाम हैं और कहा जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी के नेता ने नामांकन मिलने पर निर्वाचित होने का भरोसा जताया है। ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस रामटेक सीट पर कांग्रेस बाजी मार पाता है या नहीं।