मनीषनगर आरयूबी में फंसी स्कूल बस, बस चालक की लापरवाही, 25 को किया रेस्क्यू

Loading

नागपुर. मनीषनगर आरयूबी में पानी जमा होने के कारण पुलिस ने इस मार्ग पर आवागमन बंद कर दिया था. इसके बावजूद एक बस चालक ने 25 बच्चों की जान जोखिम में डालकर आरयूबी में वाहन ले गया. बीच में बस बंद पड़ गई और बच्चे फंस गए. खबर मिलते ही बेलतरोड़ी पुलिस मौके पर पहुंची. एक-एक बच्चे को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया.

पुलिस ने बस चालक जीजामातानगर, खरबी निवासी रमेश दशरथ लिल्हारे (62) के खिलाफ मामला दर्ज किया. बीते शुक्रवार की रात हुई मूसलाधार बारिश के चलते शहर भर में अफरा-तफरी मच गई थी. आरयूबी में 4 से 5 फुट पानी भरा हुआ था. ऐसे में पुलिस ने बैरिकेडिंग करके आरयूबी से आवागमन बंद कर दिया था.

सोमवार की सुबह 8.30 बजे के दौरान खामला स्थित सिंधी-हिंदी स्कूल के बस चालक रमेश ने आरयूबी में वाहन डाल दिया. इंजन में पानी घुसने के कारण बस बीचोबीच बंद पड़ गई. बच्चे भी दहशत में आ गए और रोकर चीख-पुकार करने लगे.

घटना की जानकारी मिलते ही बेलतरोड़ी पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने तुरंत स्कूल प्रबंधन को इसकी जानकारी दी और दूसरी बस बुलवाई गई. एक-एक कर छात्रों को दूसरी बस में शिफ्ट किया गया. बस चालक रमेश का कहना है कि आरयूबी के पास कोई बैरिकेड नहीं था. इसीलिए वह अपना वाहन अंदर ले गया.