theft
File Photo

    Loading

    नागपुर. शहर में लूटपाट के साथ सेंधमारी की वारदातें भी लगातार सामने आ रही है. रविवार को चोरों ने 5 घरों में सेंध लगाकर लाखों रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया. हुड़केश्वर थानांतर्गत बेसा रोड के श्रीकृष्णनगर में रहने वाले वैभव अशोकराव सातपुते (35) रविवार की शाम 7.30 बजे के दौरान घर पर ताला लगाकर किसी काम से बाहर गए थे. उनके पड़ोस में रहने वाले अनिकेत मुकुंद मड़ावी भी अपने परिवार के साथ कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे. इसी बीच चोरों ने दोनों के घर का ताला तोड़कर अलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवरात और नकद सहित 2.32 लाख रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया. रात 10.30 बजे के दौरान वैभव घर लौटे तो चोरी का पता चला. इसी बीच मड़ावी परिवार भी घर लौटा. 2 अलग-अलग वारदात होने के बावजूद पुलिस ने केवल 1 मामला दर्ज किया.

    दूसरी घटना कपिलनगर थाना क्षेत्र में हुई. पुलिस ने खसाला बौद्ध विहार के पास रहने वाले प्रमोद बाबूराव तलेकर (37) की शिकायत पर मामला दर्ज किया. प्रमोद शनिवार की दोपहर घर पर ताला लगाकर शहर से बाहर गए थे. इसी बीच चोरों ने दरवाजे की चिटकनी तोड़कर अलमारी में रखे नकद 90,000 रुपये और सोने के जेवरात सहित 3 लाख रुपये का माल चोरी कर लिया. रविवार की रात प्रमोद घर लौटे तो चोरी का पता चला. उन्होंने कंट्रोल रूम को जानकारी दी.

    दिनदहाड़े 2 मकानों में हुई चोरी

    गणेशपेठ और लकड़गंज थाना क्षेत्र में रविवार को दिनदहाड़े चोरी की 2 वारदातें हुई. बाबूराव गली निवासी कांता बाबूलाल गौर (50) सुबह 11 बजे के दौरान मंदिर गई थी. परिजन लौटने वाले थे इसीलिए ताला लगाने की बजाए केवल चिटकनी बंद की थी. दिनदहाड़े चोरों ने घर में प्रवेश करके सोने के जेवर और 2 मोबाइल फोन सहित 1.28 लाख रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया. दोपहर 2 बजे कांता घर लौटी तो चोरी का पता चला. दूसरी घटना लकड़गंज थाना क्षेत्र में हुई.

    पुलिस ने जय भवानी अपार्टमेंट, सेंट्रल एवेन्यू रोड निवासी रेखा नरेंद्रकुमार बड़जात्या (59) की शिकायत पर मामला दर्ज किया. रेखा दोपहर 2.30 बजे का ताला लगाकर किसी काम से बाहर गई थी. इसी बीच चोरों ने ताला तोड़कर घर में प्रवेश किया. अलमारी का लॉकर तोड़कर नकद 70,000 रुपये और सोने के जेवर सहित 1.42 लाख रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया. शाम 5.15 बजे के दौरान रेखा घर लौटी तो चोरी का पता चला. पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.